• Fri. May 3rd, 2024

Sunday Campus

Health & Education Together Build a Nation

कन्या महाविद्यालय में बैंकिंग सर्विस की कोचिंग

Sep 4, 2016

girls-collegeदुर्ग। शासकीय वा.वा.पाटणकर कन्या स्नातकोत्तर महाविद्यालय में प्लेसमेंट सेल के तत्वाधान में ”रोजगार के अवसर” पर सेमीनार का आयोजन किया गया। महाविद्यालय की स्नातकोत्तर एवं अंतिम वर्ष की छात्राओं के लिए आयोजित इस सेमीनार में विभिन्न शासकीय एवं निजी क्षेत्रों में उपलब्ध रोजगार के विषय में प्रत्येक जानकारी उपलब्ध कराई गई।
महाविद्यालय के प्राचार्य डॉ. सुशील चन्द्र तिवारी ने विद्यार्थियों को संबोधित करते हुए कहा कि पढ़ाई के साथ-साथ विभिन्न रोजगार के अवसर का लाभ उठाने के लिए एक समयबद्ध कार्ययोजना बनाकर तैयारी करनी चाहिए। आवेदन करने से लेकर पाठ्यक्रम परिचय एवं तैयारी के लिए टिप्स भी दिए। सेमीनार के मुख्य वक्ता विजय ज्योति एकेडमी के राकेश तलरेजा ने विद्यार्थियों को रोचक ढंग से कैरियर की दिशा में आगे बढऩे को प्रेरित किया।
उन्होंने प्रतियोगी परीक्षाओं के संबंध में विस्तार से जानकारी दी। एकेडमी के विजय कुमार ने ऑनलाईन आवेदन के संबंध में जानकारी दी। महाविद्यालय में छात्राओं को ऑनलाईन आवेदन करने के लिए कम्प्यूटर विभाग द्वारा प्रशिक्षण प्रारंभ किया गया है।
प्लेसमेंट सेल प्रभारी डॉ. नसरीन हुसैन ने विद्यार्थियों को जानकारी दी कि 6 सितम्बर से बैंकिंग सर्विस की कोचिंग कक्षाएँ दोपहर 2:30 बजे से नियमित लगेगी। जिसमें विद्यार्थियों को सामान्य ज्ञान, गणित, अंग्रेजी का विस्तार पूर्वक प्रशिक्षण दिया जावेगा। जिन विद्यार्थियों को कोचिंग कक्षाओं में शामिल होना है वे डॉ. नसरीन हुसैन एवं डॉ. बबीता दुबे के पास पंजीयन करा लेवें। महाविद्यालय में शीघ्र ही लोकसेवा आयोग एवं व्यापाम की परीक्षाओं के लिए कक्षाएं प्रारंभ की जावेगी। सेमीनार में आईक्यूएसी संयोजक डॉ अमिता सहगल, डॉ केएल राठी, डॉ शशि कश्यप, डॉ मोनिया राकेश, रुमा बोस, नीतू साहू, पूजा सोढ़ा एवं नेहा यादव उपस्थित थी।

Leave a Reply