• Mon. May 6th, 2024

Sunday Campus

Health & Education Together Build a Nation

सतीश सोनी के चित्रों की एकल प्रदर्शनी

Sep 23, 2016

satish-soni-artistभिलाई। भिलाई इस्पात संयंत्र के जनसम्पर्क विभाग द्वारा संचालित नेहरु आर्ट गैलरी में महाप्रबंधक (नगर प्रशासन) आलोक झा ने चित्रकार सतीश सोनी द्वारा निर्मित चित्रों की एकल प्रदर्शनी का उद्घाटन किया।इस अवसर पर जनसम्पर्क विभाग के उप महाप्रबध्ंाक (जनसम्पर्क) विजय मैराल, उप महाप्रबंधक (जनसम्पर्क) अरूण तोपनो, सहायक महाप्रबंधक (जनसम्पर्क) एस के दरिपा, सहायक महाप्रबंधक (जनसम्पर्क) प्रशांत तिवारी एवं संयंत्र के अन्य विभागों के अधिकारीगणों सहित जनसम्पर्क विभाग के अन्य अधिकारी व कर्मचारीगण और कलापे्रमी नागरिकगण बड़ी संख्या में उपस्थित थे।
श्री झा ने प्रदर्शनी का उद्घाटन करने के पश्चात् प्रदर्शित कलाकृतियों का गम्भीरतापूर्वक अवलोकन किया। तत्पश्चात् अपने विचार व्यक्त करते हुए कहा कि जनसम्पर्क विभाग का प्रयास सराहनीय है। चित्रकार की मेहनत और कल्पना दिखलाई पड़ती है। उज्ज्वल भविष्य की शुभकामनाओं सहित।
विदित हो कि कसारीडीह, दुर्ग निवासी श्री सतीश कुमार सोनी वर्तमान में सहायक मानचित्रकार के पद पर छत्तीसगढ़ राज्य के जल संसाधन विभाग, दुर्ग में कार्यरत् हैं। उन्होंने बी. काम, एमए (समाज शास्त्र) तक शिक्षा हासिल किये हैं और इंटरमीडिएट गे्रड ड्राइंग ए गे्रड से उत्तीर्ण हैं। श्री सतीश ने चित्रकला को अपने जीवन का अभिन्न अंग बना लिया है। उन्होंने स्कूल व कॉलेज स्तर में अध्यापन के दौरान चित्रकला के क्षेत्र में अनेकों पुरस्कार जीते हैं। उनका जन्म स्थान राजनांदगाँव (छग) है। वे भविष्य में चित्रकला के क्षेत्र में ही कार्य करने के इच्छुक हैं।
नेहरु आर्ट गैलरी में आयोजित यह प्रदर्शनी 20 से 22 सितम्बर तक संध्या 6.00 से 9.00 बजे तक आम जनता के अवलोकनार्थ खुली रहेगी।

Leave a Reply