• Sun. May 5th, 2024

Sunday Campus

Health & Education Together Build a Nation

संतोष रूंगटा ग्रुप में शपथ ग्रहण समारोह

Oct 4, 2016

santosh-rungta-group-of-insभिलाई। संतोष रूंगटा ग्रुप कैम्पस में संचालित छ.ग. स्वामी विवेकानन्द तकनीकी विश्वविद्यालय, भिलाई से संबद्ध कॉलेजों रूंगटा कॉलेज ऑफ इंजीनियरिंग एण्ड टेक्नालॉजी (आरसीइटी), रूंगटा इंजीनियरिंग कॉलेज (आरइसी) तथा रूंगटा कॉलेज ऑफ फार्मास्यूटीकल्स साइंसेस एण्ड रिसर्च (आरसीपीएसआर) तथा दुर्ग विश्वविद्यालय, दुर्ग से संबद्ध जी.डी. रूंगटा कॉलेज ऑफ साइंस एण्ड टेक्नालॉजी (जीडीआरसीएसटी) के नव-निर्वाचित छात्रसंघ पदाधिकारियों तथा कक्षा प्रतिनिधियों के शपथ ग्रहण समारोह का आयोजन आरसीईटी के ऑडिटोरियम में किया गया। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि छ.ग. शासन के पूर्व मंत्री तथा वरिष्ठ भाजपा नेता हेमचन्द यादव, विशेष अतिथि महापौर भिलाई नगर निगम श्री देवेन्द्र यादव तथा राज्य सदस्य सर्व शिक्षा अभियान, छ.ग. शासन एवं अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद् के विभाग प्रमुख श्री दिनेश ठाकुर थे। कार्यक्रम की अध्यक्षता रूंगटा समूह के चेयरमेन श्री संतोष रूंगटा ने की। मुख्य अतिथि की आसंदी से बोलते हुए श्री हेमचन्द यादव ने कहा कि छात्रसंघ के नव-निर्वाचित युवाओं के लिये आज का शपथ ग्रहण समारोह अत्यंत महत्वपूर्ण है क्योंकि उन्हें सारे स्टूडेंट्स की आकांक्षाओं पर खरा उतरना है। उन्होंने युवा शक्ति से जोश तथा होश दोनों के साथ रचनात्मक कार्य करने की सलाह दी। उन्होंने कहा कि युवाओं को एक बात सदैव याद रखनी चाहिये की व्यक्ति की ज़बान से बड़ा कोई कर्ज नहीं होता। महापौर देवेन्द्र यादव ने कहा कि छात्रसंघ पदाधिकारियों को स्टूडेंट्स का प्रतिनिधित्व करने की एक अहम जिम्मेदारी मिली है जिसका निर्वहन वे मैनेजमेंट एवं स्टूडेंट्स के मध्य एक सेतु का कार्य कर वे रचनात्मक तरीके से बखूबी से निभा सकते हंै। श्री दिनेश ठाकुर ने युवाओं को जीवन में सफलता प्राप्त करने स्वामी विवेकानन्द के आदर्शों और सिद्धांतों का अनुसरण करने की सलाह दी। रूंगटा ग्रुप ऑफ इंस्टीट्यूशन्स के चेयरमेन श्री संतोष रूंगटा ने कहा कि यदि युवा ठान लें तो वे कोई भी लक्ष्य हासिल करने में कामयाब हो सकते हैं। उन्होंने युवाओं को राजनीति के साथ-साथ अपने कैरियर के प्रति जागरूक रहते हुए भविष्य निर्माण की ओर विशेष ध्यान देने की सलाह दी। इस अवसर पर संतोष रूंगटा समूह के समस्त कॉलेजों के प्रिंसिपल, विभिन्न विभागों के डायरेक्टर्स तथा डीन एवं विभागाध्यक्ष, फैकल्टीज़ तथा स्टूडेंट उपस्थित थे।
इन्होंने ली शपथ –
रूंगटा कॉलेज ऑफ इंजीनियरिंग एण्ड टेक्नालॉजी (आरसीइटी) में नवनिर्वाचित छात्र पदाधिकारियों में शशांक भट्ट ने अध्यक्ष, अंकिता द्विवेदी ने उपाध्यक्ष, श्रेया शुक्ला ने सचिव तथा रोहित रॉय ने सह-सचिव पद की शपथ ली। इसके अलावा 52 कक्षा प्रतिनिधियों ने भी शपथ ली। शपथ दिलाने का कार्य आरसीइटी के डीन स्टूडेंट्स सेक्शन डॉ. मनोज वर्गीस ने कराया।
रूंगटा इंजीनियरिंग कॉलेज (आरइसी) में छात्र पदाधिकारियों में नीरज कुमार षडंगी ने अध्यक्ष पद पर, लकी लोधी ने उपाध्यक्ष, राहुल सिंह ने सचिव तथा रश्मि कनोजे ने सह-सचिव पद की शपथ ली। इसके अलावा 25 कक्षा प्रतिनिधियों ने भी शपथ ली। शपथ दिलाने का कार्य आरइसी के प्रिंसिपल डॉ. अजय तिवारी ने कराया।
रूंगटा कॉलेज ऑफ फार्मास्यूटीकल्स साइंसेस एण्ड रिसर्च (आरसीपीएसआर) में छात्र पदाधिकारियों के रूप में अध्यक्ष पद के लिये टेकेश्वर साहू, उपाध्यक्ष पद के लिये नवल किशोर प्रधान, सचिव पद के लिये श्रद्धा भोंडेकर तथा सह-सचिव के लिये शिवांग साहू तथा इसके अलावा 12 कक्षा प्रतिनिधियों ने शपथ ली। शपथ दिलाने का कार्य आरसीपीएसआर के वाइस-प्रिंसिपल डॉ. एजाजुद्दीन ने कराया।
ज्ी.डी. रूंगटा कॉलेज ऑफ साइंस एण्ड टेक्नालॉजी (जीडीआरसीएसटी) में छात्र पदाधिकारियों के रूप में अध्यक्ष पद के लिये एस. अनुशा, उपाध्यक्ष पद के लिये देवकरण, सचिव पद के लिये आयुषी तिवारी तथा सह-सचिव के लिये रितिक जावड़ा तथा इसके अलावा 15 कक्षा प्रतिनिधियों ने शपथ ली। शपथ दिलाने का कार्य जीडीआरसीएसटी के प्रिंसिपल डॉ. आर.के. राव ने कराया।
संपूर्ण कार्यक्रम का संचालन डीन इसीएस प्रो. एस. भारती ने किया ।

Leave a Reply