• Tue. May 7th, 2024

Sunday Campus

Health & Education Together Build a Nation

दिशा स्टार्स ने 90 रन से दर्ज की जीत

Jan 14, 2017

सीजीसीएल का तीसरा दिन, 15 ओवरों में सिमट गई इम्पीरियल की पारी
CGCL-3भिलाई। छत्तीसगढ़ क्रिकेट लीग के आज खेले गए दूसरे मैच में दिशा स्टार्स ने इम्पीरियल टाइगर्स को 90 रनों से पराजित कर दिया। इम्पीरियल की टीम 15 ओवरों में सिर्फ 86 रन बना कर ढेर हो गई। इस मैच में कुल 11 खिलाड़ी कैच आऊट हुए। पहले बल्लेबाजी करते हुए दिशा स्टार्स ने 7 विकेट खोकर 176 रन बना लिए। दिशा स्टार्स के बल्लेबाजों ने 8 छक्कों और 14 चौकों की मदद से यह स्कोर खड़ा किया। पी सिंह ने सबसे तेज 34 रन बनाए। उन्होंने 11 गेंदों में 4 छक्कों और एक चौके की मदद से यह स्कोर बनाया और नाबाद रहे।दिशा स्टार्स के लिए सर्वाधिक 44 रन अमनदीप खरे ने एक छक्का और 4 चौकों की मदद से बनाए। वहीं ए टोप्पो ने 5 चौकों की मदद से 32 गेंदों पर 39 रन बनाए। इसके अलावा एच शर्मा और एम हुसैन ने 17-17, पी यादव ने 13 और आयुष जैन ने 6 रनों का योगदान दिया। सर्वाधिक 4 बल्लेबाज कैच आउट हुए जबकि दो खिलाड़ी बोल्ड और एक रन आउट हुआ।
इम्पीरियल टाइगर्स के लिए एम कुमार ने 43 रन देकर 2 विकेट, खैरवार ने 22 रन देकर एक विकेट, एस ठाकुर ने 38 रन देकर एक विकेट, यू तिवारी ने 8 रन देकर एक विकेट और ए मारया ने 19 रन देकर एक विकेट लिया।
177 के टारगेट का पीछा करने उतरी इम्पीरियल टाइगर्स टीम का पहला विकेट 4 रन पर गिर गया। इसके बाद पारी कुछ संभली और ए सिंह ने 27, एस देसाई ने 20, एम सिंह ने 18, मालेवार ने 7 रन बनाए। वाय साहू और एस ठाकुर ने 2-2 और आरंभिक बल्लेबाज आर चौबे ने 4 रन बनाए। पूरी टीम 15 ओवरों में 86 रन बनाकर ढेर हो गई।
दिशा स्टार्स की ओर से ओंकार वर्मा ने 24 रन देकर 2, ए टोप्पो ने 25 रन देकर 1, एस रूईकर ने 6 रन देकर 2, एस सिंह ने 19 रन देकर 1 तथा पी सिंह ने 9 रन देकर 4 विकेट चटकाए। सात खिलाड़ी कैच आऊट हुए जबकि एक खिलाड़ी बोल्ड, एक पगबाधा और एक स्टम्प आउट करार दिया गया।
सेक्टर-1 बीएसपी क्रिकेट ग्राउण्ड में जारी छत्तीसगढ़ के इस पहले आफीशियल लीग में आज संक्रांति के अवकाश के कारण भारी भीड़ थी। दोपहर को खेले गए इस मैच के दौरान स्टेडियम खचाखच भरा हुआ था।
मैन ऑफ द मैच का खिताब पवनदीप सिंह को दिया गया। सर्वाधिक छक्कों का खिताब भी उन्हें ही मिला। सर्वाधिक कैच लेने वाले का खिताब प्रतीक यादव को दिया गया।
सीवीआरयू ने 6 विकेट से दर्ज की जीत
आज सुबह भी एक मैच खेला गया। सीवीआरयू लायन्स ने इस मैच में स्वर्णभूमि चार्जर्स को 6 विकेट से शिकस्त दे दी। सीवीआरयू लायन्स के अमृत पाल सिंह को मैन ऑफ द मैच और सर्वाधिक छक्के मारने का पुरस्कार दिया गया जबकि आर कार्तिक ने एक बार फिर सर्वाधिक कैच लेने का सेफ हैण्ड्स पुरस्कार प्राप्त किया।

Leave a Reply