• Mon. May 6th, 2024

Sunday Campus

Health & Education Together Build a Nation

पालकों को बताया मॉडल टेस्ट का महत्व

Feb 3, 2017

स्वरुपानंद कालेज में पालक संघ की बैठक
swaroopanand-saraswati-collभिलाई। स्वामी श्री स्वरूपानंद सरस्वती महाविद्यालय में पालक शिक्षक संघ की बैठक रखी गयी। बैठक का उद्देश्य पालकों के साथ मॉडल परीक्षा व वार्षिक उत्सव खेल उत्सव से संबंधित मुद्दों पर विचार मंथन करना था जिसमें परीक्षा में उत्कृष्ट प्रदर्शन के लिये पालक विद्यार्थियों का मार्गदर्शन कर सकें। प्राचार्य डॉ. हंसा शुक्ला ने कहा कि मॉडल परीक्षा लेने का उद्देश्य छात्रों को वार्षिक परीक्षा की तैयारी करवाना है, विशेषकर प्रथम वर्ष के विद्यार्थियों के लिये यह अत्यंत आवश्यक है क्योकि स्कूल की परीक्षा का पैटर्न व कॉलेज परीक्षा का पैर्टन भिन्न होता है। उन्होंने बताया कि मॉडल परीक्षा परिणाम के बाद छात्रों के परामर्श के लिये विशेष क्लास लगाई जायेगी। जिसमें बताया जायेगा विद्यार्थियों ने प्रश्नप्रत्र हल करने में क्या गलतियां की उसे अच्छे ढंग से कैसे लिखा जा सकता था।
सबसे पहले मॉडल परीक्षा से संबंधित समस्याओं पर विचार किया गया कि छात्र मॉडल परीक्षा को गंभीरता से नहीं लेते व परीक्षाफल की जानकारी पालकों को नहीं देते समस्याओं पर विचार विमर्ष के पश्चात् पालक संघ की सहमती से यह फैसला लिया गया कि जो विद्यार्थी मॉडल परीक्षा नहीं देंगे। उनके विरुद्ध अनुषासनात्मक कार्यवाही की जायेगी व अनुत्र्तीण होने वाले विद्यार्थियों के लिय अलग से रिमिडियल क्लास लगाई जायेगी ।
पालक संघ की प्रभारी स.प्रा. डॉ.एस.रजनी मुदलियार ने बैठक में षामिल होने व विद्यार्थियों से संबंधित समस्याओं पर विचार विमर्ष के लिये पालकों को धन्यवाद दिया व पालकों द्वारा उठाये गये अनुषासन, वार्शिक उत्सव, खेलोत्सव, मॉडल आदि विभिन्न मुद्दो को एजेडे में षामिल कर लिया । बैठक मे पालक संघ के अध्यक्ष श्री प्रदीप मिश्रा, सचिव श्री आर.के सैजूले, श्री आई.के. राठौर, श्रीमती जागृति जैन, श्रीमती चरणजीत कौर, आदि पालक एवं पालक संघ के सदस्य, स.प्रा.श्रीमती अजीता सजीत, श्रीमती आरती गुप्ता, श्रीमती मीना मिश्रा, श्रीमती ज्योति उपाध्याय, सहित महाविद्यालय के समस्त प्राध्यापक/प्राध्यापिकायें षामिल हुये ।

Leave a Reply