• Thu. May 2nd, 2024

Sunday Campus

Health & Education Together Build a Nation

साइंस कालेज की उन्नति का लिया संकल्प

Mar 20, 2017

jan bhagidari samitiदुर्ग। साइंस कालेज के विकास में नवगठित जनभागीदारी समिति सदैव रचनात्मक भूमिका अदा करेगी तथा तामस्कर महाविद्यालय के विकास के विभिन्न प्रस्तावों को समय पर क्रियान्वयन का हर संभव प्रयास किया जायेगा। ये उद्गार महाविद्यालय जनभागीदारी समिति के नवनियुक्त अध्यक्ष मनोज शर्मा ने आज महाविद्यालय के सभागार में आयोजित जनभागीदारी समिति की बैठक में व्यक्त किये। श्री शर्मा ने आज जनभागीदारी समिति के सदस्यों एवं महाविद्यालय प्रशासन के साथ हुई बैठक में सर्वसम्मति से छात्र हित में अनेक प्रस्तावों को मंजूरी दी। महाविद्यालय के मास्टर प्लान का निर्माण करने तथा विद्यार्थियों हेतु अनेक सुविधाओं हेतु प्रस्ताव तैयार करने पर श्री मनोज शर्मा ने बल दिया।
बैठक के प्रारंभ में महाविद्यालय जनभागीदारी समिति के प्रभारी प्राध्यापक डॉ. अनिल कश्यप एवं डॉ. प्रशान्त श्रीवास्तव ने जनभागीदारी समिति के सदस्यों का स्वागत करते हुए बैठक के एजेण्डा एवं जनभागीदारी समिति की अवधारणा की रूपरेखा प्रस्तुत की। महाविद्यालय के प्राचार्य डॉ. एस.के. राजपूत ने पुष्पगुच्छ भेंटकर जनभागीदारी समिति के सदस्यों का स्वागत करते हुए उनसे महाविद्यालय की विकास यात्रा रूपी यज्ञ में आहूति देने का आग्रह किया। डॉ. राजपूत ने महाविद्यालय के विभिन्न विभागों से प्राप्त प्रस्तावों एवं उनके औचित्य पर प्रकाश डाला। डॉ. राजपूत ने महाविद्यालय के विभिन्न आवश्यकताओं हेतु शासन स्तर पर प्रयास किये जाने तथा इस संदर्भ में सहायता हेतु जनभागीदारी समिति के सदस्यों से आग्रह किया। बैठक की समाप्ति पर सदस्यों को प्राचार्य डॉ. राजपूत ने सम्मान पत्र भेंट किये। इससे पूर्व सदस्यों ने महाविद्यालय प्रशासन द्वारा निर्माण संबंधी रखे गये प्रस्तावों का भौतिक रूप से सत्यापन हेतु महाविद्यालय का भ्रमण भी किया। महाविद्यालय के मुख्य लिपिक राधेलाल यादव ने जनभागीदारी निधि में उपलब्ध राशि का विस्तृत विवरण प्रस्तुत किया।
बैठक में रखे गये प्रस्तावों में जनभागीदारी समिति से नियुक्त सफाई एवं अन्य कर्मचारियों के मानदेय में वृध्दि, स्ववित्तीय मद से नियुक्त होने वाले सहायक प्राध्यापकों के मानदेय में वृध्दि, माइक्रोबायोलॉजी विभाग के प्रयोगशाला कक्ष का निर्माण, वनस्पति शास्त्र एवं प्राणीशास्त्र विभाग में स्मार्ट क्लास रूम की स्थापना, भूगर्भशास्त्र विभाग के खनिजों एवं जीवाष्मों को प्रदर्शित करने हेतु डिसप्ले शेल्फ का निर्माण, महाविद्यालय में अतिरिक्त नल कनेक्शन, महाविद्यालय परिसर में ट्रांसफार्मर की स्थापना हेतु प्रयास, जनभागीदारी समिति के अध्यक्ष एवं प्राचार्य का संयुक्त रूप से बैंक में खाता खुलवाने, महाविद्यालय की उपलब्धियों को आम जनता तक पहुंचाने के उद्देश्य से होर्डिंग्स का इस्तेमाल करने, महाविद्यालय स्वशासी प्रकोष्ठ हेतु अतिरिक्त स्टोर कक्ष का निर्माण आदि प्रस्तावों पर सर्वसम्मति से सहमति हुई।
बैठक के अंत में धन्यवाद ज्ञापन प्रभारी प्राध्यापक डॉ. प्रशांत श्रीवास्तव ने किया। बैठक के दौरान जनभागीदारी समिति के अध्यक्ष श्री मनोज शर्मा, महाविद्यालय के प्राचार्य डॉ. एस.के. राजपूत, विश्वविद्यालय द्वारा मनोनीत प्रतिनिधि वैशाली नगर महाविद्यालय के प्राचार्य डॉ. राजेश पाण्डे, वास्तुविद श्री दीपक तुमाने, डॉ. अनिल अग्रवाल, श्री सतीश समर्थ, श्री सुनील जैन, श्री रत्नेश चंद्राकर, श्री बिमलेश जैन, श्री हर्ष हाण्डा, श्रीमती आशा भारती जुलमे, श्रीमती रीतु खण्डेलवाल, श्रीमती रमा उइके, डॉ. अनिल कश्यप, डॉ. प्रशांत श्रीवास्तव, श्री राधे लाल यादव आदि उपस्थित थे।

Leave a Reply