• Wed. May 8th, 2024

Sunday Campus

Health & Education Together Build a Nation

छत्तीसगढ़ में अभिनेत्री कंगना की मौजूदगी में शुरू हुआ मोबाइल तिहार

Jul 31, 2018

CG Sanchar Krantiरायपुर। मुख्यमंत्री डॉ.रमन सिंह ने सोमवार को राजधानी के इंडोर स्टेडियम में आयोजित एक रंगारंग समारोह में प्रदेश व्यापी मोबाइल तिहार का शुभारंभ किया। इस आयोजन के लिए मुंबई से फिल्म अभिनेत्री कंगना राणावत को खासतौर पर आमंत्रित किया गया था। मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश के 50 लाख हाथों में अब स्मार्ट फोन होगा। इसके बाद छत्तीसगढ़ अब स्मार्ट छत्तीसगढ़ के नाम से जाना जाएगा। मुख्यमंत्री ने कहा कि छत्तीसगढ़ सरकार की संचार क्रांति योजना का सबसे बड़ा फायदा ग्रामीण जनता को मिलेगा। 4जी का वह स्मार्ट फोन जो मुख्यमंत्री और मंत्रियों के पास है, वह अब गांव के मजदूरों के हाथों में भी रहेगा।Raman Singh Kangana Ranautउन्होंने कहा कि यह देश और दुनिया की सबसे बड़ी स्मार्ट फोन वितरण योजना है। उन्होंने समारोह में प्रतीक स्वरूप कुछ हितग्राहियों को मोबाइल फोन भेंट किया। मुख्यमंत्री ने इस अवसर पर 556 मोबाइल टावरों का लोकार्पण भी किया। उन्होंने स्मार्ट फोन एक मोबाइल एप्प-गोठ-का भी लोकार्पण किया।
इस योजना के तहत प्रदेश में अगले चार माह में कॉलेजों के चार लाख 60 हजार विद्यार्थियों, ग्रामीण क्षेत्रों की 40 लाख महिलाओं और शहरी क्षेत्रों के पांच लाख गरीब परिवारों को स्मार्ट फोन दिए जाएंगे।
उन्होंने कहा कि हम सबके लिए यह अत्यंत खुशी की बात है कि राष्ट्रपति रामनाथ कोविन्द के हाथों जगदलपुर में संचार क्रांति योजना के शुभारंभ के सिर्फ चार दिन के भीतर प्रदेश में इसके वितरण की आज शुरूआत हो गई।
समारोह को प्रदेश सरकार के प्रमुख सचिव सूचना एवं प्रौद्योगिकी अमन कुमार सिंह ने भी सम्बोधित किया। रायपुर कलेक्टर ओपी चौधरी ने आभार प्रदर्शन किया। समारोह में प्रदेश सरकार के मंत्री पुन्नूलाल मोहले, अमर अग्रवाल, राजेश मूणत, विधायक देवजी भाई पटेल, मुख्य सचिव अजय सिंह सहित तमाम वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित थे।

Leave a Reply