• Tue. May 7th, 2024

Sunday Campus

Health & Education Together Build a Nation

श्री शंकराचार्य टेक्निकल कैंपस में ‘संविद’ 28 फरवरी से, लोगो जारी

Feb 4, 2019

SSTC SAMVID'19भिलाई। मध्य भारत के सबसे बड़े तकनीकी, सांस्कृतिक और खेल उत्सव ‘संविद’ का आयोजन इस वर्ष 28 फरवरी से 2 मार्च के बीच किया जाएगा। इसकी घोषणा श्री शंकराचार्य टेक्निकल कैंपस में श्री गंगाजली एजुकेशन सोसायटी की अध्यक्ष श्रीमती जया मिश्रा ने एक पत्रवार्ता में की। संविद की शुरुआत 2013 में की गई थी और अब यह एक परम्परा बन चुकी है। श्रीमती जया ने बताया कि ‘संविद’ में तमाम तकनीकी महाविद्यालयों के युवा एक मंच पर अपनी कला और हुनर का अद्भुत परिचय देते हैं। यह एक ऐसा मंच है जहां से निकल कर प्रतिभागी राष्ट्रीय स्तर पर अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन करते हैं। SSTC SMVID'19इस वर्ष संविद में 50 से अधिक ईवेन्ट्स होंगे। यह उत्सव तकनीकी, खेल, नृत्य, नाटक, संगीत, कला, फैशन और कई अन्य क्षेत्रों के लिए एक प्लेटफार्म तैयार करती है जिसमें इस वर्ष 17,000 से अधिक महाविद्यालयीन छात्र हिस्सा लेंगे।
एसएसटीसी के डायरेक्टर डॉ पीबी देशमुख ने बताया कि संविद हैकथॉन – राष्ट्रीय स्तर पर होने वाली एक 24 घंटे लंबी, कंप्यूटर प्रोग्रामिंग चुनौती है जिसका आयोजन 26 फरवरी को किया जा रहा है। यह कोडिंग मैराथन वास्तविक समय की कोडिंग चुनौतियों को होस्ट करता है और 1 लाख रुपये के पुरस्कार प्रदान करता है!
संविद-19 में विभिन्न फेस्ट सुविधाएँ हैं – जिसमें से आइडियाज कान्क्लेव # टीआईसी2019 प्रमुख है जिसका उद्देश्य पॉजिटिव एनर्जी और नये विचारों को एक मंच पर लाकर नये आयाम स्थापित करने की कोशिश की जाएगी। मुख्य वक्ताओं में राष्ट्रीय समाचार चैनल के कार्यकारी संपादक, संगीतकार, आंत्रप्रेन्योर जिन्होंने अपने जुनून और लगन से काम करते हुए अपना करियर बना कर भीड़ से निकल कर अपने आप को स्थापित किया है, शामिल होंगे
इस साल की संविद छत्तीसगढ़ में पहली बार बड़े पैमाने पर लोकप्रिय, अंतर्राष्ट्रीय स्तर के कलाकारों की मेजबानी करके एक नया मानदंड स्थापित करने की कोशिश कर रही है। इसमें तकनीकी और सांस्कृतिक कार्यशालाओं का आयोजन भी किया जा रहा है जिसमे भारत के विभिन्न विषय विशेषज्ञों द्वारा हैंड्स-आॅन ट्रेनिंग और एप्लीकेशन-ओरिएंटेड सेशंस का आयोजन भी किया जाएगा।
प्रतिदिन सुबह 09 बजे से शाम के 05 बजे तक कार्यक्रम होंगे तथा कल्चरल प्रोग्राम संध्या 05 बजे से प्रारम्भ होंगे। ‘संविद-19’ के प्रमुख आकर्षण स्टैंडप कॉमेडियन, म्यूजिकल बैंड एवं पॉपुलर सेलिब्रिटी संध्या कालीन प्रोग्राम के मुख्य आकर्षण होंगे। इस साल संविद का प्रमुख आकर्षण हैकेथॉन होगा जिसमे समूचे छत्तीसगढ़ के विभिन्न संस्थाओं से छात्र-छात्रा शिरकत करेंगे।
संविद-19 के सफल एवं सुचारु क्रियान्वयन हेतु श्री गंगाजली एजुकेशन सोसाइटी के चेयरमैन आई.पी.मिश्रा, अध्यक्ष श्रीमती जया मिश्रा, एवं निदेशक डॉ. पी. बी. देशमुख द्वारा समय-समय पर उचित मार्गदर्शन प्रदान किया जाएगा।
संविद के आयोजन में इस वर्ष माइकड्राप एडवर्टाइजिंग संस्था की भी भूमिका होगी जिसे बंगलुरू, दिल्ली, रायपुर एवं भिलाई में विभिन्न स्तरीय ईवेन्ट्स करने का तजुर्बा है। संस्था के प्रताप मदान एवं उदय पंडित ने बताया कि इस ईवेन्ट में शामिल होकर वे बेहद हर्षित हैं।

Leave a Reply