• Fri. May 3rd, 2024

Sunday Campus

Health & Education Together Build a Nation

सफलता के लिए अनुशासन एवं एकाग्रता जरूरी : अशोक गुप्ता

Feb 8, 2019

MJ College Annual Functionएमजे कालेज का वार्षिक पुरस्कार वितरण कार्यक्रम सम्पन्न
भिलाई। प्रसिद्ध शिक्षाविद, उद्योगपति एवं समाजसेवी अशोक गुप्ता ने सफलता के लिए अनुशासन एवं एकाग्रता को आवश्यक बताया है। श्री गुप्ता एमजे कालेज के वार्षिक पुरस्कार वितरण समारोह को मुख्य अतिथि की आसंदी से संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि अनुशासन एवं एकाग्रता से जीवन की प्रत्येक चुनौती का सामना सरलता से किया जा सकता है। इस अवसर पर अर्पण स्कूल एवं अनुभूति श्री फाउण्डेशन को प्रशस्ति पत्र प्रदान कर सम्मानित किया गया।MJ-Fest-3 MJ-Fest-2 MJ College Annual Functionबचपन में ही अपने पिता को खो चुके श्री गुप्ता ने अपनी लगन और इच्छाशक्ति से इंजीनियरिंग की डिग्री हासिल की और उद्यमिता के क्षेत्र में कदम रखा। खेती किसानी के उपकरणों में नवोन्मेष से उन्होंने अपनी जगह बनाई और फिर कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा। आत्मनिर्भरता में शिक्षा के महत्व को पहचान चुके श्री गुप्ता ने छत्तीसगढ़ के नए राज्य के रूप में उदय के साथ ही शिक्षा के क्षेत्र में कदम रखा और एमजे ग्रुप आॅफ एजुकेशन की नींव रखी।
श्री गुप्ता ने अपने जीवन का उदाहरण देते हुए बताया कि अनुशासित व्यक्ति अपने समय का सही उपयोग करता है और एकाग्रता बेहतर कार्यनिष्पादन में सहयोग करती है। किसी भी कार्य को दूसरे से बेहतर करने का सिर्फ यही तरीका है।
कार्यक्रम की अध्यक्षता एमजे ग्रुप के अध्यक्ष अभिषेक गुप्ता ने की। इस अवसर पर भिन्नक्षम बच्चों को समर्पित संस्था अर्पण स्कूल की संचालक शांता नन्दी और वंचित तबके की महिलाओं के स्वास्थ्य एवं आत्मनिर्भरता के क्षेत्र में कार्यरत संस्था अनुभूतिश्री फाउंडेशन की अध्यक्ष डिम्पल कौर को प्रशस्ति पत्र प्रदान कर सम्मानित किया गया। इन संस्थाओं में एमजे ग्रुप की डायरेक्टर श्रीमती श्रीलेखा विरुलकर की सक्रिय सहभागिता रही है।
वार्षिकोत्सव के इस अवसर पर छात्र परिषद के सम्मानित सदस्यों का अभिनंदन किया गया। डिग्री कालेज के प्राचार्य डॉ कुबेर सिंह गुरुपंच, फार्मेसी कालेज के प्राचार्य डॉ टी कुमार एवं नर्सिंग कालेज की प्राचार्य कनम्मल सी ने वार्षिक प्रतिवेदन का वाचन कर प्रगति की जानकारी दी एवं भविष्य की योजनाओं का लेखा जोखा प्रस्तुत किया।
कार्यक्रम की विशिष्ट अतिथि अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक राजनांदगांव श्रीमती सुरेशा चौबे, श्रीमती भूमिका गुप्ता ने प्रतिभाशाली छात्र-छात्राओं तथा महाविद्यालय परिवार के सदस्यों को सम्मानित किया।
MJ-Fest-5 MJ-Fest-6 MJ-Fest-7 MJ College Cultural Festकार्यक्रम का संचालन छात्रा सृष्टि, निकिता और वैभव ने किया। शिक्षा संकाय की वरिष्ठ सहायक प्राध्यापक श्रीमती अर्चना त्रिपाठी ने स्वागत भाषण दिया। प्रशस्ति पत्रों का वाचन सहायक प्राध्यापक दीपक रंजन दास ने किया। विभिन्न विचारोत्तेजक नृत्यनाटिकाओं से सजी सांस्कृतिक संध्या के अंत में नर्सिंग महाविद्यालय की उप प्राचार्य सिजी थॉमस ने धन्यवाद ज्ञापन किया।

Leave a Reply