• Thu. May 9th, 2024

Sunday Campus

Health & Education Together Build a Nation

दुर्ग साइंस कालेज छात्रसंघ के चारों पदों पर छात्राओं का कब्जा

Sep 27, 2019

दुर्ग। शासकीय विश्वनाथ यादव तामस्कर स्नातकोत्तर स्वशासी महाविद्यालय तथा शासकीय मॉडल कालेज में छात्रसंघ अध्यक्ष के पद पर छात्राओं ने कब्जा किया। साइंस कालेज के प्राचार्य डॉ. आरएन सिंह एवं छात्रसंघ प्रभारी डॉ. एसएन झा ने संयुक्त रूप से जानकारी दी कि छत्तीसगढ़ शासन एवं हेमचंद यादव विश्वविद्यालय के निर्देशानुसार प्रावीण्यता के आधार पर मनोनीत छात्रसंघ पदाधिकारियों के घोषणा की गयी।दुर्ग। शासकीय विश्वनाथ यादव तामस्कर स्नातकोत्तर स्वशासी महाविद्यालय तथा शासकीय मॉडल कालेज में छात्रसंघ अध्यक्ष के पद पर छात्राओं ने कब्जा किया। साइंस कालेज के प्राचार्य डॉ. आरएन सिंह एवं छात्रसंघ प्रभारी डॉ. एसएन झा ने संयुक्त रूप से जानकारी दी कि छत्तीसगढ़ शासन एवं हेमचंद यादव विश्वविद्यालय के निर्देशानुसार प्रावीण्यता के आधार पर मनोनीत छात्रसंघ पदाधिकारियों के घोषणा की गयी। दुर्ग। शासकीय विश्वनाथ यादव तामस्कर स्नातकोत्तर स्वशासी महाविद्यालय तथा शासकीय मॉडल कालेज में छात्रसंघ अध्यक्ष के पद पर छात्राओं ने कब्जा किया। साइंस कालेज के प्राचार्य डॉ. आरएन सिंह एवं छात्रसंघ प्रभारी डॉ. एसएन झा ने संयुक्त रूप से जानकारी दी कि छत्तीसगढ़ शासन एवं हेमचंद यादव विश्वविद्यालय के निर्देशानुसार प्रावीण्यता के आधार पर मनोनीत छात्रसंघ पदाधिकारियों के घोषणा की गयी।दोनों महाविद्यालयों के छात्रसंघ पदाधिकारियों के नाम की घोषणा प्राचार्य डॉ. आरएन सिंह ने की। कक्षा प्रतिनिधियों के मनोनयन संबंधी घोषणा छात्रसंघ प्रभारी डॉ. एसएन झा ने की। साइंस कालेज दुर्ग में अध्यक्ष पद पर एमएससी तृतीय सेमे. गणित की छात्रा शाफीया प्रवीण, उपाध्यक्ष पद पर एम.एससी प्रथम सेमेस्टर रसायन की छात्रा प्रगति अग्रवाल, सचिव पद पर बी.कॉम तृतीय वर्ष की किरण साव तथा सहसचिव पद पर फिजा कोसर को मनोनीत किया गया। इसके अलावा महाविद्यालय के स्नातक एवं स्नातकोत्तर स्तर की 70 विभिन्न कक्षाओं के कक्षा प्रतिनिधियों के मनोनयन की भी घोषणा की गयी। कक्षा प्रतिनिधियों में भी लगभग 60 प्रतिशत से अधिक स्थानों पर छात्राओं का मनोनयन प्रावीण्यता के आधार पर हुआ।
महाविद्यालय के प्रांगण में आज मनोनयन की घोषणा के दौरान प्राचार्य डॉ. आरएन सिंह, वरिष्ठ प्राध्यापक, डॉ. एम.ए. सिद्दीकी, डॉ. राजेन्द्र चौबे, डॉ. ए.के.खान महाविद्यालय के समस्त प्राध्यापकगण, कर्मचारीगण तथा बड़ी संख्या में उपस्थित छात्र-छात्राओं के साथ छात्रसंघ प्रभारी डॉ. एस.एन. झा, डॉ. अनुपमा अस्थाना, डॉ. अनिल कुमार, डॉ. अजय सिंह आदि उपस्थित थे।
मॉडल कालेज में प्रावीण्यता के आधार पर अध्यक्ष पद पर बीएससी तृतीय वर्ष की छाया विश्वकर्मा, उपाध्यक्ष पद पर बी.एससी तृतीय वर्ष की धारिणी, सचिव पद पर बी.एससी भाग-2 के हिमांशु चन्द्राकर तथा बीएससी प्रथम वर्ष के तनु निर्मलकर का सहसचिव के पद पर मनोनयन हुआ। इनके अलावा कक्षा प्रतिनिधि के रूप में 3 छात्र-छात्राओं आकांक्षा बघेल, निवेदिता कन्नौजिया, सघन का मनोनयन हुआ। इस अवसर पर महाविद्यालय के समस्त प्राध्यापकों के साथ मॉडल कालेज की प्रभारी प्राध्यापक डॉ. जगजीत कौर सलूजा भी उपस्थित थी। कार्यक्रम के अंत में धन्यवाद ज्ञापन छात्रसंघ प्रभारी डॉ. एस.एन.झा ने किया।

Leave a Reply