• Thu. May 2nd, 2024

Sunday Campus

Health & Education Together Build a Nation

एमजे कालेज के शिक्षा संकाय ने बानबरद में लगाया सामुदायिक शिविर

Dec 18, 2019

MJ College Deptt of Education camps at village Banbaradभिलाई। एमजे कालेज के शिक्षा संकाय ने बानबरद में सामुदायिक शिविर लगाकर सेवा कार्य किए। महाविद्यालय की निदेशक श्रीमती श्रीलेखा विरुलकर के निर्देश पर शिक्षा संकाय की प्रभारी डॉ श्वेता भाटिया के नेतृत्व में प्राध्यापकों एवं विद्यार्थियों ने यहां लोगों को व्यक्गित एवं परिवेश की स्वच्छता, स्वास्थ्य एवं शिक्षा के प्रति जागरूक भी किया। बानबरद के मंदिर परिसर में आयोजित इस शिविर से पूर्व शिक्षा संकाय के विद्यार्थियों ने परिसर की साफ-सफाई की। उन्होंने विद्यालयीन छात्र-छात्राओं के साथ मिलकर खेलकूद एवं सांस्कृतिक कार्यक्रमों का भी आयोजन किया। विद्यार्थियों समेत शाला के शिक्षकों ने भी इसमें बढ़चढ़कर हिस्सा लिया।BEd College Bhilaiविजेता प्रतिभागियों के नाम इस प्रकार हैं। कुर्सी दौड़ कक्षा-2 में भावना, पूजा गायकवाड़ एवं भारती कुमारी, कक्षा-3 में सूर्या पटेल, नीतेश एवं चंदन साहू क्रमश: प्रथम, द्वितीय एवं तृतीय स्थान पर रहे। चम्मच दौड़ तथा बोरा दौड़ में मिलन, राकेश यादव एवं तुकेश्वर क्रमश: प्रथम, द्वितीय एवं तृतीय तथा छात्राओं में याशना प्रथम तथा शालिनी द्वितीय स्थान पर रही। रंगोली प्रतियोगिता में भूमि, रागिनी तथा प्रीति को प्रथम, द्वितीय एवं तृतीय पुरस्कार दिया गया।
Dr Shweta Bhatia BEdदोपहर बाद आयोजित सांस्कृतिक कार्यक्रमों में बीएड के विद्यार्थियों के साथ ही स्कूली बच्चों ने भी विभिन्न कार्यक्रम प्रस्तुत किये। इनमें छत्तीसगढ़ की स्तुति की गई एवं प्रसिद्ध लोक गीतों पर नयनाभिराम नृत्यों की प्रस्तुति दी गई।
महाविद्यालय के प्राचार्य डॉ अनिल चौबे, फार्मेसी कालेज के प्राचार्य डॉ टी कुमार बतौर अतिथि इस कार्यक्रम में शामिल हुए। स्थानीय पार्षद लीलाधर साहू, प्राथमिक शाला के प्रधानपाठक संजय तिवारी भी बतौर अतिथि कार्यक्रम में शामिल हुए।

Leave a Reply