• Wed. May 1st, 2024

Sunday Campus

Health & Education Together Build a Nation

श्रीशंकराचार्य टेक्निकल कैम्पस में हैकेथॉन 3.0 का आयोजन 26 फरवरी को

Dec 18, 2019

SSTC to Host Hackathon for the third consecutive yearभिलाई। श्रीशंकराचार्य टैक्निकल कैम्पस जुनवानी द्वारा दो दिवसीय हैकेथॉन का आयोजन 26-27 फरवरी 2020 को किया जा रहा है। स्वामी विवेकानंद तकनीकी विश्वविद्यालय के टीक्यूब के संयुक्त तत्वावधान में आयोजित होने वाली यह प्रतियोगिता छात्रों के लिए पूरी तरह नि:शुल्क है। 15 दिसंबर को एसएसटीसी की प्रेसिडेंट श्रीमती जया मिश्रा और डॉयरेक्टर डॉ. पी बी. देशमुख ने प्रतियोगिता का पोस्टर जारी किया। कार्यक्रम प्रभारी डॉ. समता गजभिये ने बताया कि एक टीम में 3 से 5 छात्र भाग ले सकते हैं। प्रतिभागियों को संबद्ध सहयोगियों द्वारा नि:शुल्क इंटर्नशिप और ट्रेनिंग की सुविधा भी दी जा रही है। श्री शंकराचार्य टैक्निकल कैंपस द्वारा यह प्रतियोगिता तीसरी बार आयोजित की जा रही है। सॉफ्टवेयर एप्लिकेशन बनाने की यह प्रतियोगिता 24 घण्टे के लिए आयोजित की जाती है जिसमें छात्र दिनभर समूह में रहकर अपनी कार्य क्षमता का प्रदर्शन करते हैं।
श्री गंगाजली एजुकेशन सोसाइटी की अध्यक्ष श्रीमती जया मिश्रा ने बताया कि छात्रों के लिए यह बहुत ही सुनहरा अवसर होता है जिसमें वे अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन समाज के लिए कर सकते हैं।
कार्यक्रम संयोजक डॉ. कमल मेहता ने बताया कि पिछले वर्ष देश भर की 50 टीमों ने इस प्रतियोगिता में हिस्सा लिया। 24 घण्टे के इस आयोजन में युवा पीढ़ी के कार्यकौशल को देखकर इस वर्ष भी हमने यह प्रतियोगिता आयोजित की है।
कार्यक्रम के सलाहकार जसपाल बग्गा ने बताया कि सॉफवेयर बनाने वाली जानीमानी कंपनियों के और शैक्षणिक जगत में सॉफटवेयर निर्माण में जिन हस्तियों का नाम शीर्ष पर आता है, उन्हे हम निर्णायक के तौर पर आमंत्रित करते हैं। इस प्रतियोगिता में आकर्षक उपहार प्रतिभागियों के लिए रखे गए हैं।

Leave a Reply