• Tue. May 7th, 2024

Sunday Campus

Health & Education Together Build a Nation

संतोष राय इंस्टीट्यूट में सीएमए के लिए 12वीं के विद्यार्थियों का पंजीयन 31 जनवरी तक

Jan 19, 2020

संस्था के विद्यार्थियों ने यूनिवर्सिटी प्रावीण्य सूची में बनाया स्थान

Students of Dr Santosh Rai institute appear in University Merit Listभिलाई। डॉ संतोष राय इंस्टीट्यूट में 12वीं के विद्यार्थियों के लिए सीएमए फाउण्डेशन के लिए पंजीयन प्रक्रिया प्रारंभ हो चुकी है। विद्यार्थी 31 जनवरी से पूर्व अपना पंजीयन करा सकते हैं। सीएमए पाठ्यक्रम मल्टीनेशनल कंपनियों में कार्य करने का मार्ग प्रशस्त करता है। यह परीक्षा जून में होगी। संस्था 11वीं तथा 12वीं, सीए/सीएस/सीएमए में शानदार परीक्षा परिणाम के लिए जानी जाती है। इस वर्ष बी.कॉम. के घोषित परीक्षा परिणाम में हेमचंद यादव विश्वविद्यालय मे संस्था की छात्रा आकांक्षा पंडित ने प्रथम एवं उन्नति सिंह ने पांचवा स्थान बनाया हैं। संस्था के संचालक डॉ. संतोष राय ने बताया कि 12वीं के विद्यार्थियों को जून फॉउण्डेषन की परीक्षा हेतु पंजीयन की अंतिम तिथि 31 जनवरी हैं। ऐसे विद्यार्थी जो मल्टीनेशनल कंपनी में कार्य करना चाहते हैं, उनके लिए सी.एम.ए. एक बेहतर कोर्स हैं। 196 जोनल मार्केट सेक्टर-10 संचालित संस्था में 11वीं, 12वीं कॉमर्स के छात्रों का प्रवेश प्रारंभ हो चुका है।
इस वर्ष बी.कॉम. के घोषित परीक्षा परिणाम में हेमचंद यादव विश्वविद्यालय मे संस्था की छात्रा आकांक्षा पंडित ने प्रथम एवं उन्नति सिंह ने पांचवा स्थान बनाया हैं।
आज संस्था में न केवल छत्तीसगढ़ की छात्र-छात्राएं वरन् ओडीशा, मध्यप्रदेश, उत्तरप्रदेश के विद्यार्थी भी अध्ययनरत् हैं। छात्र-छात्राओं के सर्वांगीण विकास हेतु समय-समय पर विषय विशेषज्ञों के सेमीनार का आयोजन किया जाता है। संस्था परसनाल्टी डवलपमेंट, फेस टू फेस काउंसलिंग, पढ़ने में मन नहीं लगता, मोबाइल का अत्याधिक प्रयोग, चिड़चिड़ाहट आदि विषयों पर डा़ॅ. मिट्ठू छात्र-छात्राओं को सकारात्मक एवं नकारात्मक ऊर्जा उन्हीं के शब्दों में समझाती हैं। आज पूरे छत्तीसगढ़ की एकमात्र ऐसी संस्था हैं जहां कॉमर्स के सभी विषयों में प्रशिक्षण दिया जाता है। संस्था में शाम 7.30 से 8.30 बजे तक छात्र-छात्राओं की पैरेन्ट्स के साथ नि:शुल्क करियर काउंसिलिंग की जाती है।
संस्था में प्रोफेशनल शिक्षकों की एक सशक्त टीम है जिसमें प्रमुख रूप से डॉ. संतोष राय, डॉ. मिट्ठू, सीए प्रवीण बाफना, सीए दिव्या रत्नानी, सीए केतन ठक्कर, पीयूष जोशी, प्रियंका शर्मा, सीए यतीश अग्रवाल द्वारा छात्र-छात्राओं को प्रशिक्षित किया जाता है। डॉ. संतोष राय स्वयं 13 घंटे की मैराथन क्लास प्रतिदिन लेते हैं।

Leave a Reply