• Sun. Apr 28th, 2024

Sunday Campus

Health & Education Together Build a Nation

रूंगटा डेन्टल कॉलेज में आर्थोडॉन्टिक्स पर एक दिवसीय कार्यशाला

Jan 18, 2020

Orthodontics workshop at Rungta Dental Collegeभिलाई। संजय रूंगटा ग्रुप ऑफ़ इंस्टीट्युशंस द्वारा संचालित रूंगटा डेन्टल के डिपार्टमेंन्ट ऑफ़ आर्थोडॉन्टिक्स द्वारा रायपुर आर्थोडोन्टिक स्टडी ग्रुप के संयुक्त तत्वाधान में एक दिवसीय कार्यशाला का आयोजन किया गया। कार्यशाला लेटेस्ट टेकनिक पैसिव सेल्फ लाइगेटिंग ऑर्थो ब्रेसेस का इस्तमाल पर थी। यह कम समय में बेहतरीन नतीजे देती है। इससे बाहर की ओर निकले तथा टेढ़े -मेढ़े दांतों का इलाज बहुत ही कम समय में सटीकता से हो जाता है तथा मालऑक्लूजन की समस्या से भी निदान मिलता है।कार्यशाला में मुख्य वक्ता के रूप में सिंकदराबाद के आर्मी डेन्टल कॉलेज के प्रोफेसर एण्ड हेड डॉ. प्रसाद चित्रा उपस्थित हुये जिन्होंने राज्य के स्पेशलिस्ट आर्थोडॉन्टिक्स को इस तकनीक के बारे में बारीकी से परिचय करवाया।
कार्यशाला का उद्घाटन संस्था के चेयरमैन संजय रूंगटा द्वारा किया गया। उन्होंने यह कहा कि ऐसी मार्डन तकनीक से ज्यादा से ज्यादा लोगों को लाभ मिले यही कामना है। प्राचार्य डॉ. सुधीर पवार ने अपने संबोधन में कहा कि यह लेटस्ट टेकनीक बहुत कम जगहों पर ही सिखाई जाती है।
कायर्शाला में डिपाटमेंन्ट ऑफ़ आर्थोडॉन्टिक्स के प्रमुख डॉ. सुमित गांधी, डॉ. जावेद सोडावाला, डॉ. शाहीन हमदानी, डॉं हर्षा मल्होत्रा तथा अन्य फैकल्टी मौजूद रहे। समापन समारोह में अतिथि वक्ता को स्मृति चिन्ह भेंट कर सम्मानित किया गया।

Leave a Reply