• Wed. May 1st, 2024

Sunday Campus

Health & Education Together Build a Nation

देवसंस्कृति विद्यालय में वार्षिक स्नेह सम्मेलन एवं पुरस्कार वितरण

Feb 12, 2020

Annual day at Dev Sanskriti Vidyalaya Khapriखपरी (दुर्ग)। वेदमाता गायत्री शिक्षण समिति भिलाई द्वारा संचालित देवसंस्कृति विद्यालय में वार्षिक स्नेह सम्मेलन एवं पुरस्कार वितरण समारोह का आयोजन किया गया। कार्यक्रम की मुख्य अतिथि देव संस्कृति महाविद्यालय एवं विद्यालय की डायरेक्टर श्रीमती ज्योति शर्मा ने विद्यालय खोलने के उद्देश्यों पर विस्तार से प्रकाश डाला। उन्होंने कहा कि यह स्कूल गायत्री शक्तिपीठ हरिद्वार से प्रभावित है तथा बच्चों को संस्कारवान, चरित्रवान बनाना हमारी प्राथमिकता है।Annual Day at DSV Khapriउन्होंने कहा कि वेदमाता गायत्री शक्तिपीठ हरिद्वार से प्रभावित होकर खपरी दुर्ग में इस स्कूल की स्थापना की गई। स्कूल तो बहुत है परन्तु चरित्रवान, संस्कारवान बच्चे ही आगे चलकर एक अच्छा नागरिक बन सकता है। उन्होंने वर्ष भर संचालित विभिन्न गतिविधियों की विस्तार से चर्चा की और आगे वर्श की गतिविधियों की रणनीति के लिए पालको से आग्रह किया।
यह स्कूल 2019-20 से नसर्री से कक्षा 8 वी संचालित है। शाला संचालन समिति के अध्यक्ष वासुदेव प्रसाद शर्मा हैं। वार्षिकोत्सव कार्यक्रम की अध्यक्षता देव संस्कृति महाविद्यालय के प्राचार्य डॉ कुबेर सिंह गुुरुपंच ने की।
वेदमाता गायत्री के मंत्रोच्चार एवं दीप प्रज्जवलन के साथ कार्यक्रम प्रारंभ हुआ। कक्षा नर्सरी के बच्चों ने गणेश वन्दना की एवं सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रांरभ हुए। आठवीं तक के सभी बच्चों ने छत्तीसगढ़ के पारम्परिक बारहमासी त्योहार के साथ विभिन्न रंग बिखेरे।
कार्यक्रम में मंच संचालन सरिता झा एवं ममता दुबे ने किया। आभार प्रदर्शन डायरेक्टर ज्योति शर्मा ने किया। इस अवसर पर सभी स्कूली स्टॉफ एवं चतुर्थ वर्ग के कर्मचारियों को उनके अभूतपूर्व योगदान के लिए सम्मानित किया गया। इसमें स्कूली एवं महाविद्यालय स्टॉफ के सभी सदस्यों का योगदान रहा। विजयी सभी प्रतिभागियों को मेडल एवं प्रमाणपत्र देकर सम्मानित किया गया। पालकों एवं बच्चों की सहभागिता सराहनीय रही।

Leave a Reply