• Wed. May 8th, 2024

Sunday Campus

Health & Education Together Build a Nation

वैशाली नगर कालेज में प्रकाशन पर कार्यशाला संपन्न

Nov 17, 2021
Workshop on Publishing Skills at Vaishali Nagar College

भिलाई। इंदिरा गांधी शासकीय कला एवं वाणिज्य महाविद्यालय वैशाली नगर में प्रकाशन कौशल पर कार्यशाला का समापन हुआ। महाविद्यालय की प्राचार्य डॉ अलका मेश्राम एवं संडे कैम्पस के संपादक दीपक रंजन दास ने सफल प्रतिभागियों को प्रमाण पत्रों का वितरण किया। यह आयोजन महाविद्यालय एवं संडे कैम्पस के बीच सहमति ज्ञापन (एमओयू) के तहत किया गया।महाविद्यालय के अंग्रेजी विभाग की अध्यक्ष डॉ मेरिली रॉय ने बताया कि पीजी छात्राओं में लेखन के प्रति रुचि जगाने एवं लेखन को अध्यावसाय बनाने के उद्देश्य से यह समझौता ज्ञापन किया गया है। इसके तहत संडे कैम्पस द्वारा विभिन्न गतिविधियों एवं लेखन कार्यशाला का आयोजन किया जाता है तथा बच्चों को बेसिक पब्लिशिंग स्किल्स का प्रशिक्षण दिया जाता है। इन बच्चों के लेखों को ई-पोर्टल संडेकैम्पस.कॉम पर प्रकाशित करने की व्यवस्था भी की गई है।
प्राचार्य डॉ अलका मेश्राम ने अंग्रेजी विभाग को इस अभिनव आयोजन के लिये बधाई देते हुए कहा कि प्रतिस्पर्धा के इस युग में हमें अपने हुनर को हथियार बनाकर अपनी श्रेष्ठता साबित करनी होगी। भाषा के विद्यार्थियों के लिए यह एक बेहतरीन विकल्प हो सकता है।
संडे कैम्पस के संपादक दीपक रंजन दास ने कहा कि आज कंटेन्ट राइटिंग, सब टाइटल्स, बायोग्राफी लेखन के क्षेत्र में अच्छी संभावनाएं हैं। अपने लेखन कौशल को धारदार बनाकर इस क्षेत्र में अच्छा मुकाम बनाया जा सकता है।
इस अवसर पर नैक प्रभारी डॉ एसके बोहरे, आईक्यूएसी प्रभारी डॉ शिखा श्रीवास्तव, डॉ रबिन्दर छाबड़ा, प्रो. ज्योति सहित समस्त प्रतिभागीगण उपस्थित थे।

Leave a Reply