• Fri. May 3rd, 2024

Sunday Campus

Health & Education Together Build a Nation

साइंस कालेज में मिनी-माता कन्या छात्रावास का लोकार्पण

Dec 9, 2021
Girls Hostel inaugurated in VYT PG College

दुर्ग। शासकीय विश्वनाथ यादव तामस्कर स्नातकोत्तर स्वशासी महाविद्यालय में कन्या छात्रावास का लोकार्पण अरूण वोरा, विधायक दुर्ग शहर एवं अध्यक्ष छत्तीसगढ़ राज्य भंडार गृह निगम छत्तीसगढ़ शासन के द्वारा किया गया। उन्होंने कन्या छात्रावास का नाम मिनी माता कन्या छात्रावास रखे जाने का सुझाव दिया। महाविद्यालय में काफी लंबे अरसे से कन्या छात्रावास की मांग की जा रही थी।
समारोह की अध्यक्षता धीरज बाकलीवाल, महापौर नगर पालिक निगम, दुर्ग ने की। जनभागीदारी प्रबंधन समिति के अध्यक्ष आशुतोष सिंह विशेष अतिथि थे। श्री वोरा ने महाविद्यालय परिवार की प्रशंसा करते हुए कहा कि सबके अथक प्रयासों के कारण ही महाविद्यालय लगातार उन्नति कर रहा है। इस अवसर पर उन्होंने कन्या छात्रावास का नाम मिनी माता कन्या छात्रावास रखे जाने का सुझाव दिया। साथ ही यह भी जानकारी दी कि महाविद्यालय परिसर में निर्माणाधीन ऑडिटोरियम महाविद्यालय के लिए हमेशा उपलब्ध रहेगा। श्री बाकलीवाल ने सभी विद्यार्थियों को कन्या छात्रावास खोले जाने पर बधाई दी। उन्होंने महाविद्यालय के सभी प्राध्यापकों एवं विद्यार्थियों की उपलब्धियों की प्रशंसा की तथा नैक में उच्च ग्रेड आने का विश्वास व्यक्त किया।
जनभागीदारी प्रबंध समिति के अध्यक्ष श्री सिंह ने प्राचार्य डॉ. आर.एन. सिंह की प्रशंसा करते हुए कहा कि एक सक्रिय मुखिया होने के कारण ही महाविद्यालय निरंतर प्रगति कर रहा है। पार्षद मीना सिंह ने कन्या छात्रावास खुलने की सभी को बधाई दी।
प्राचार्य डॉ. सिंह ने सभी अतिथियों का विशेष आभार व्यक्त करते हुए कहा कि सभी के सहयोग से ही महाविद्यालय लगातार प्रगति कर रहा है। उन्होंने भविष्य में भी सहयोग की अपेक्षा की। इस अवसर पर अतिथियों द्वारा महाविद्यालय की शोध पत्रिका रिसर्च एक्सप्रेशन तथा महाविद्यालय की समाचार पत्रिका कॉलेज न्यूज एवं महाविद्यालय की वरिष्ठ प्राध्यिापका डॉ. जगजीत कौर सलूजा द्वारा लिखित पुस्तक का विमोचन भी किया गया। कार्यक्रम में महाविद्यालय की समस्त स्टाफ एवं विद्यार्थी उपस्थित हुए। कार्यक्रम के अंत में डॉ एम.ए. सिद्दीकी ने धन्यवाद ज्ञापन किया।

Leave a Reply