• Thu. May 2nd, 2024

Sunday Campus

Health & Education Together Build a Nation

रूंगटा पब्लिक स्कूल के तीन विद्यार्थी को ‘इंस्पायर’ अवार्ड

Jan 10, 2022
3 students of RPS get Inspire Award

भिलाई। संजय रुंगटा ग्रुप ऑफ इंस्टीट्यूशंस द्वारा संचालित रुंगटा पब्लिक स्कूल की परिधि जैन (कक्षा 9), पृषा पद्तारे (कक्षा 9) एवं खुशी सिंघल (कक्षा 6) का चयन प्रतिष्ठित इंस्पायर अवार्ड के लिए हुआ है। उक्त इंस्पायर अवार्ड योजना का आयोजन विज्ञान एवं तकनीकी मंत्रालय भारत सरकार द्वारा किया जाता है। चयनित छात्रों को 10,000 की नकद राशि से सम्मानित किया गया। कक्षा 6 से कक्षा 10 के छात्रों में वैज्ञानिक नवाचार और शोध वृत्ति को बढ़ावा देने के उद्देश्य से इंस्पायर अवार्ड का आयोजन भारत शासन के विज्ञान एवं तकनीकी मंत्रालय द्वारा किया जाता है। 10,000 की नकद राशि से विद्यार्थी अपने नवाचार वैज्ञानिक प्रयोगों पर कार्य कर इसे शीघ्र राज्य स्तरीय प्रदर्शनी में प्रस्तुत करेंगे। राज्य स्तरीय प्रदर्शनी से चयनित छात्र क्रमशः राष्ट्रीय स्तर की प्रदर्शनी एवं राष्ट्रपति भवन में अपना वैज्ञानिक नवाचारी प्रतिदर्श प्रस्तुत करेंगें।
उल्लेखनीय है कि विद्यालय की उक्त तीनों छात्राओं पृषा, परिधि एवं खुशी ने विज्ञान शिक्षिका श्रीमती शिल्पी गांगुली के मार्गदर्शन एवं निदेशन में यह उपलब्धि प्राप्त की है।
छात्राओं की इस उपलब्धि पर प्रसन्नता प्रकट कर विद्यालय के अध्यक्ष संजय रूंगटा, निदेशक साकेत रूंगटा एवं विद्यालय प्रमुख अरूप मुखोपाध्याय ने उनके उज्जवल विकास एवं भविष्य की कामना की है।

Leave a Reply