• Thu. May 2nd, 2024

Sunday Campus

Health & Education Together Build a Nation

श्री शंकराचार्य महाविद्यालय में सिविल सर्विसेज मॉक टेस्ट

Jan 10, 2022
Civil Services Mock Test at SSMV

भिलाई। श्री शंकराचार्य महाविद्यालय द्वारा तेजस एकेडमी के सहयोग से सिविल सर्विस परीक्षा की तैयारी हेतु प्रतियोगी परीक्षा का आयोजन किया गया। एकेडमी के निदेशक विनय सिंह महाविद्यालय के भूतपूर्व विद्यार्थी हैं। उन्होंने 4 सेट में 200 प्रश्नों की परीक्षा ली जिसमें 223 विद्यार्थियों ने भाग लिया। उत्तर ओएमआर शीट के माध्यम से दिये जाने थे।
परीक्षा का उद्देश्य विद्यार्थियों को प्रतियोगी परीक्षाओं की विधि से परिचित कराना है। सिविल सर्विस परीक्षा यूपीएससी एग्जाम के अंतर्गत आता है। सिविल सर्विस परीक्षा के तहत आईएएस सहित 24 प्रकार के परीक्षाओं में भाग लिया जा सकता है। इस परीक्षा में उत्तीर्ण होने वाले प्रतिभागियों को तेजस एकेडमी द्वारा संचालित कोचिंग कक्षा में 50 फीसद की छूट दी जाएगी। समय-समय पर अन्य मार्गदर्शन भी दिया जाएगा।
श्री शंकराचार्य महाविद्यालय आरंभ से ही अपने विद्यार्थियों की सतत प्रगति के लिए दृढ़ संकल्पित है तथा आने वाले समय में भी विद्यार्थियों की रुचि के अनुकूल इस प्रकार की और अन्य प्रतियोगी परीक्षाओं के लिए भी आवश्यक मार्गदर्शन प्रदान किया जाएगा।
आयोजन में श्री शंकराचार्य महाविद्यालय के सहायक प्राध्यापक डॉ. लक्ष्मी वर्मा, डॉ. महेन्द्र शर्मा, आशीष सिंह, ज्योति मिश्रा एवं मीता चुग का विशेष योगदान रहा। कार्यक्रम के सफल संचालन के लिए महाविद्यालय की प्राचार्य एवं निदेशक डॉ रक्षा सिंह एवं अतिरिक्त निदेशक जे. दुर्गा प्रसाद राव ने अपनी शुभकामनाएं दीं। यह आयोजन महाविद्यालय के कला संकाय के द्वारा आयोजित किया गया था।

Leave a Reply