• Tue. May 7th, 2024

Sunday Campus

Health & Education Together Build a Nation

रूंगटा डेंटल कॉलेज में लगी अत्याधुनिक सीबीसीटी मशीन

Mar 8, 2022
CBCT machine inaugurated in Rungta Dental College

भिलाई। संजय रूंगटा ग्रुप ऑफ इंस्टीट्यूश्न्स द्वारा संचालित रूंगटा डेंटल कॉलेज के ओरल मेडिसीन एण्ड रेडियोलोजी विभाग में उन्नत तकनीक से सुसज्जित नवीनतम डायग्नोस्टिक सीटी स्कैन मशीन की स्थापना की गई है। इसका उद्घाटन भिलाई नगर निगम के महापौर नीरज पाल ने किया। मुख्य अतिथि श्री पाल ने संजय रूंगटा ग्रुप को बधाई देते हुए यह कहा कि रूंगटा डेंटल कॉलेज समाज सेवा तथा स्वास्थ्य सेवाएं प्रदान करने में अग्रणी रहा है। नगर निगम भिलाई संजय रूंगटा ग्रुप ऑफ इंस्टीट्यूश्न्स के साथ मिलकर जनहित के क्षेत्र में काम करेंगा।
संस्था के चेयरमेन संजय रूंगटा ने कहा कि रूंगटा डेंटल कालेज इस मशीन को स्थापित करने वाले छत्तीसगढ़ का पहला डेंटल कालेज है। इसका लाभ डेंटल इम्पलांट्स, रूट केनाल ट्रीटमेंट, जबड़े की सर्जरी में एक नया आयाम जोड़ेगा। इससे डायग्नोसीस की जटिलताएं आसान हो जाएंगी. यह मशीन मरीजों के लिए अत्यंत लाभकारी साबित होगी।
कॉलेज के डीन डॉ. कार्तिक कृष्ण एम. ने बताया कि समय के साथ इलाज की आधुनिक पद्धति को अपनाना जरूरी है. नवीनतम डायग्नोस्टिक फैसिलिटीज को शामिल करना हमारी प्राथमिकता है. रूंगटा डेंटल कॉलेज सदैव इस कसौटी पर हमेशा खरा उतरा है. विभाध्यक्ष डॉ. गणपति मोगर ने सी.बी.सी.टी. मशीन की खुबियाँ तथा इसमें होने वाले लाभ के बारे में सभी को अवगत कराया। आभार प्रदर्शन डॉ. फातिमा खान ने किया।
इस अवसर पर सीबीसीटी पर कार्यशाला का आयोजन किया गया। मुख्य वक्ता मैंगलोर के डॉ. शाम किशोर थे। उन्होंने डॉक्टरों को प्रशिक्षण प्रदान किया। कार्यशाला के आयोजन समिति में डॉ. कार्तिक कृष्ण एम. (डीन) के साथ – साथ डॉ. गणपति मोगर, डॉ. फातिमा खान एवं डॉ. दीपलक्ष्मी देवांगन ने उत्कृष्ट कार्य किया तथा कार्यक्रम को सफल बनाने में महत्वपूर्ण भुमिका निभाई।

Leave a Reply