• Mon. May 6th, 2024

Sunday Campus

Health & Education Together Build a Nation

अभी अधिष्ठाता छात्र कल्याण बने रहेंगे डॉ प्रशांत श्रीवास्तव

Apr 14, 2022
Dr Prashant Shrivastava speaks on how to choose subject and career

दुर्ग। हेमचंद यादव विश्वविद्यालय के अधिष्ठाता छात्र कल्याण डॉ. प्रशांत श्रीवास्तव अभी इस पद पर बने रहेंगे। उनकी प्रतिनियुक्ति की अवधि एक वर्ष के लिए बढ़ा दी गई है। राज्य शासन का इस आशय का आदेश आज विश्वविद्यालय पहुंच गया। शासकीय विश्वनाथ यादव तामस्कर स्नातकोत्तर स्वशासी महाविद्यालय में भूगर्भशास्त्र के सहायक प्राध्यापक डॉ. प्रशांत श्रीवास्तव को 12 मार्च 2020 को दो वर्ष की अवधि के लिए प्रतिनियुक्ति पर अधिष्ठाता छात्र कल्याण नियुक्त किया गया था। यह अवधि 12 मार्च 2022 को समाप्त हो गई थी।
इस दो वर्ष की समयावधि में डॉ. श्रीवास्तव ने विद्यार्थियों, शोधकर्ताओं एवं पालकों एवं विश्वविद्यालय के बीच समन्वय स्थापित करते हुए समस्याओं का सफल निराकरण किया है। डॉ. श्रीवास्तव वर्तमान में पीएचडी सेल के भी प्रभारी अधिकारी हैं। उनकी निष्ठा एवं विश्वविद्यालय के विकास यात्रा में सहभागिता को ध्यान में रखकर विश्वविद्यालय प्रशासन ने उनकी प्रतिनियुक्ति अवधि में वृद्धि किये जाने का राज्य शासन से अनुरोध किया था। जिस पर संज्ञान लेते हुए उच्च शिक्षा विभाग ने प्रतिनियुक्ति की अवधि में एक वर्ष की वृद्धि कर दी है।
प्रतिनियुक्ति के दौरान डॉ. श्रीवास्तव ने प्रभारी कुलसचिव के पद का भी दायित्व निर्वहन किया। आज विश्वविद्यालय में डॉ. श्रीवास्तव की प्रतिनियुक्ति अवधि में वृद्धि के आदेश पहुंचते ही कुलपति डॉ. अरूणा पल्टा, कुलसचिव भूपेन्द्र कुलदीप, उपकुलसचिव डॉ. राजमणि पटेल एवं राजेन्द्र चौहान, सहायक कुलसचिव डॉ. सुमीत अग्रवाल, हिमांशु शेखर मंडावी, खेल संचालक डॉ. एल. पी. वर्मा तथा एनएसएस समन्वयक डॉ. आर पी. अग्रवाल सहित समस्त कर्मचारियों ने बधाई दी।

Leave a Reply