• Mon. May 6th, 2024

Sunday Campus

Health & Education Together Build a Nation

शंकराचार्य बीएड कालेज में विविध प्रतियोगिताओं का आयोजन

Apr 14, 2022
Various competitions held under Anjor at JGSCE

भिलाई। जगदगुरू शंकराचार्य कॉलेज ऑफ एजुकेशन में ‘अंजोर’ के अंतर्गत विभिन्न सांस्कृतिक, ज्ञानवर्धक, मनोरंजक तथा सृजनात्मक द्वि-दिवसीय प्रतियोगिताओं का आयोजन किया गया। कार्यक्रम की अध्यक्षता महाविद्यालय के सीओओ डॉ. दीपक शर्मा ने की। उन्होंने कहा कि युवाओं को इसी प्रकार ऊर्जा व उत्साह से कार्य करते रहना चाहिए। प्राचार्या डॉ. वी. सुजाता ने संस्कृति के हस्तांतरण के लिए प्रशिक्षणार्थियों को प्रेात्साहित किया।
कार्यक्रम का संचालन सहा. प्राध्यापक श्रद्धा भारद्वाज ने किया। उन्होंने ‘अंजोर’ के अर्थ एवं उद्देश्यों की जानकारी दी। तात्कालिक भाषण प्रतियोगिता में बी.एड. चतुर्थ सेमेस्टर की छात्रा उमा तुलावी ने प्रथम स्थान तथा बी.एड. द्वितीय सेमेस्टर के छात्र हरीश चंदेल ने द्वितीय स्थान प्राप्त किया। निर्णायक की भूमिका का निर्वहन सहा. प्राध्यापक अमिता जैन तथा सहा. प्राध्यापक राधा देवी मिश्रा ने किया। दूल्हा-दुल्हन सज्जा प्रतियोगिता में सर्वश्रेष्ठ दूल्हे का पुरस्कार बी.एड. द्वितीय सेमेस्टर के हरीश चंदेल तथा दुल्हन का प्रथम पुरस्कार छाया चंद्राकर एवं द्वितीय पुरस्कार पी. माधवी को प्राप्त हुआ। इस प्रतियोगिता में सहा. प्राध्यापक अमिता जैन तथा श्रीमती सुगंधा अन्वेकर निर्णायक रहे।
मेहंदी प्रतियोगिता में बी.एड. द्वितीय सेमेस्टर की छात्रा आंचल गुप्ता को प्रथम पुरस्कार तथा कामिनी साहू को द्वितीय पुरस्कार एवं चतुर्थ सेमेस्टर की छात्रा निकिता को तृतीय पुरस्कार प्राप्त हुआ। इस प्रतियोगिता में निर्णायक की भूमिका का निर्वहन विभागाध्यक्ष मधुमिता सरकार तथा सहा. प्राध्यापक संतोषी चक्रवर्ती ने किया।
द्वितीय दिवस में समूह गान, समूह नृत्य तथा स्वाद की नगरी (आनंद मेला) का आयोजन किया गया, स्वाद की नगरी में छात्र छात्राओं ने उत्साहपूर्वक भाग लिया तथा स्वादिष्ट व्यंजनों के स्टाॅल लगाये। सभी ने स्वादिष्ट व्यंजनों का लुत्फ उठाया। इस कार्यक्रम में निर्णायक सहा. प्राध्यापक श्रद्धा भारद्वाज तथा लक्ष्मी वर्मा रहे। इस प्रतियोगिता में बी.एड. द्वितीय सेमेस्टर की छाया चंद्राकर तथा दुमेश्वरी ने स्वादिष्ट वेज बिरयानी का प्रस्तुतिकरण करके प्रथम स्थान प्राप्त किया, जान्हवी शर्मा तथा पी. माधवी ने मसाला पाव बनाकर द्वितीय स्थान तथा भुवनेश्वर तथा राकेश ने पानीपुरी के स्टॉल लगाकर तृतीय स्थान प्राप्त किया।
कार्यक्रम के अंत में पुरस्कार वितरण सी.ओ.ओ. डॉ. दीपक शर्मा तथा प्राचार्या डॉ. वी. सुजाता के करकमलों से संपन्न हुआ। आभार प्रदर्शन सुगंधा अन्वेकर ने किया। कार्यक्रम की सफलता में सभी प्रशिक्षार्थियों तथा समस्त प्राध्यापकों की महत्वपूर्ण भूमिका रही।

Leave a Reply