• Tue. May 7th, 2024

Sunday Campus

Health & Education Together Build a Nation

एसएसटीसी इंटरनेशनल कांफ्रेंस में देश-विदेश के 250 शोध- पत्र

Apr 23, 2022
Intenational Conference at SSTC

भिलाई। 21-22 अप्रैल 2022 को श्री शंकराचार्य टेक्निकल कैम्पस में आईट्रीपलई “एडवांस इलेक्ट्रिकल, कंप्यूटिंग, कम्युनिकेशंस एंड सस्टेनेबल टेक्नोलॉजीज” (आईसीएईसीटी 2022) पर दूसरे अंतर्राष्ट्रीय कॉन्फ्रेंस का शुभारंभ हुआ। ICAECT 2022 का दृष्टिकोण इंजीनियरिंग और प्रौद्योगिकी में विभिन्न क्षेत्रों की एक विस्तृत विविधता में काम करने वाले शोधकर्ताओं और अभ्यर्थियों के बीच संचार को बढ़ावा देना है।

इलेक्ट्रिकल, कंप्यूटिंग, संचार और सतत प्रौद्योगिकियों (आईसीएईसीटी 2022) में प्रगति पर द्वितीय अंतर्राष्ट्रीय सम्मेलन ने दुनिया भर के शोधकर्ताओं, वैज्ञानिकों, शिक्षाविदों, विद्वानों और विद्यार्थीयों को इलेक्ट्रिकल, इलेक्ट्रॉनिक्स के व्यापक क्षेत्रों में हाल के विकास पर अपने अनुभव और शोध प्रस्तुत करने के लिए एक मंच प्रदान किया है। आईसीएईसीटी श्रृंखला शोधकर्ताओं, विद्यार्थियों और शिक्षकों के लिए सब से हालिया नवाचारों, प्रवृत्तियों और चिंताओं के साथ-साथ व्यावहारिक चुनौतियों का सामना करने और इंजीनियरिंग और प्रौद्योगिकी के क्षेत्र में अपनाए गए समाधानों को प्रस्तुत करने और चर्चा करने के लिए एक प्रमुख अंतः विषय मंच भी प्रदान करती है।
सम्मेलन को दुनिया भर से संभावित संख्या में प्रस्तुतियों मिली और कड़ी स्क्रीनिंग और समीक्षा प्रक्रिया के बाद ICAECT के संपादकीय बोर्ड द्वारा कागजात स्वीकार कर लिए गए। इस सम्मेलन को 600 सेअधिक प्रस्तुतियाँ प्राप्त हुई हैं और समीक्षा और मूल्यांकन प्रक्रिया के बाद 238 पत्र स्वीकार किए गए हैं। दुनिया भर में कोविड-19 महामारी के कारण, सम्मेलन का आयोजन हाइब्रिड मोड में किया गया है, जहां प्रतिभागियों को उनकी पसंद और सुविधा के आधार पर ऑनलाइन या भौतिक मोड में प्रस्तुत करने का विकल्प दिया गया था। ऑनलाइन सम्मेलन के सत्र गूगल मीट ऑनलाइन प्लेटफॉर्म का उपयोग करके आयोजित किए गए हैं। कॉन्फ्रेंसमें 21-22 अप्रैल 2022 के दौरान छह मुख्य सत्र हैं। दूसरा संस्करण होने के नाते,आईसीएईसीटी 2022 को दुनिया के विभिन्न क्षेत्रों जैसे बांग्लादेश, इराक, लीबिया, पेरू, तुर्की से सबमिशन प्राप्त हुए थे और इन देशों के विशिष्ठ संस्थान से विद्वानों ने पंजीकरण करवायें हैं।
वक्ताओं में मैनचेस्टर मेट्रोपॉलिटन यूनिवर्सिटी लॉफबोरो, इंग्लैंड यूनाइटेड किंगडम के प्रोफेसर, इमेज और विजन कंप्यूटिंग डॉमोईहूनयाप, डॉ रुस्लिंडा अरहिम, निदेशक, नेशनल नैनो टेक्नोलॉजी सेंटर, विज्ञान, प्रौद्योगिकी और नवाचार मंत्रालय (एमओएसटीआई), मलेशिया, डॉ राजश्री जैन, सचिव, आई टि्पलई इंडिया काउंसिल 2021, प्रोफेसर, सिम्बायोसिस इंस्टीट्यूटऑफ कंप्यूटर स्टडीज एंड रिसर्च (एसआईसीएसआर), पुणे, भारत, डॉ संजीव सिंह, प्रोफेसर, मौलाना आजाद नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी (एमएएनआईटी), भोपाल, डॉ पूजा जैन, कंप्यूटर विज्ञान और इंजीनियरिंग विभाग, भारतीय सूचना प्रौद्योगिकी संस्थान, नागपुर, और डॉ तपन जैन, इलेक्ट्रॉनिक्स और संचार इंजीनियरिंग विभाग, भारतीय सूचना प्रौद्योगिकी संस्थान, नागपुर।
इस अवसर पर कुलपति डॉ. एम. के. वर्मा, सीएसवीटीयू, भिलाई मुख्यअतिथि थे और डॉ राजश्री जैन, सचिव आईटि्पलई इंडिया काउंसिल और वाइस चेयर टी. ई. एम. एस. आई. टि्पलई पुणे अनुभाग सम्मानित अतिथि रहे। डॉ. जया मिश्रा, विशिष्टअतिथि थीं और उन्होंने आयोजन टीम को बधाई दी।

Leave a Reply