• Mon. May 6th, 2024

Sunday Campus

Health & Education Together Build a Nation

कॉन्फ्लूएंस कॉलेज में पालक शिक्षक संघ की बैठक

Apr 23, 2022
Confluence College PTA Meeting

राजनांदगांव। कॉन्फ्लूएंस कॉलेज ऑफ हायर एजुकेशन, राजनांदगांव में विद्यार्थियों, पालको एवं शिक्षको के बीच संपर्क स्थापित कर आपसी विचारो के आदान प्रदान करने के उद्देश्य से ऑनलाईन पालक संघ मीटिंग का आयोजन किया गया। पालक संघ प्रभारी गायत्री केवट, विजय मानिकपुरी ने बताया कि इस मीटिंग का उद्देश्य ऑनलाइन परीक्षा विद्यार्थियों के हित मे है या नही इसके संबंध में पालक की राय प्राप्त करना एवं विश्वविद्यालयीन परीक्षा के संबंध जानकारी प्रदान करना तथा परीक्षा से संबंधित समस्याओं और उसके समाधान पर सुझाव प्रस्तुत करना था।
प्राचार्य डॉ. रचना पाण्डेय ने कहा कि पालको को अवगत कराया कि उत्तरपुस्तिकाओं का वितरण परीक्षा केन्द्र में निर्धारित समय सारणी के अनुरूप हो रहा है एवं प्रश्नपत्र व्हाट्सअप ग्रूप एवं वेबसाईट में उपलब्ध कराये जा रहे है। विद्यार्थी उत्तर पुस्तिका को प्रतिदिन परीक्षा केन्द्र में बारह से तीन बजे तक अनिवार्य रूप से जमा कर देवें अन्यथा उनकी उत्तरपुस्तिका स्वीकार नहीं की जाएगी।
पालको द्वारा यह प्रश्न पूछा गया कि क्या विद्यार्थी महाविद्यालय में आकर भी परीक्षा दे सकते है? इसके जवाब में प्रभारी श्री विजय मानिकपुरी ने बताया कि महाविद्यालय में आकर विद्यार्थी समय सारणी अनुरूप परीक्षा दे सकते है।
मीटिंग में पालको के साथ महाविद्यालय के सभी प्राध्यापक सम्मिलित हुए पालक समिति के अध्यक्ष श्रीमती कविता साहू ने कहा कि ऑनलाईन परीक्षाओं से बच्चो को सीखने का गुण विकसीत नहीं हो पाता है। कोषाध्यक्ष चंद्रेश साहू ने कहा कि ऑनलाईन परीक्षा होनी चाहिए क्योंकि बच्चो की कुछ तैयारी नही है।

Leave a Reply