• Sat. May 4th, 2024

Sunday Campus

Health & Education Together Build a Nation

स्वरूपानंद महाविद्यालय में धरोहर दिवस पर बने पोस्टर

Apr 18, 2022
SSSSMV observes Heritage Day

भिलाई। स्वरूपानंद सरस्वती महाविद्यालय में विश्व धरोहर दिवस के अवसर पर पोस्टर प्रतियोगिता का आयोजन प्रबंधन विभाग द्वारा किया गया। इस अंतर्विभागीय पोस्टर प्रतियोगिता का विषय विरासत और जलवायु रखा गया था। प्रबंधन विभाग की अध्यक्ष खुशबू पाठक ने कहा कि दुनियाभर में मानव इतिहास से जुड़े ऐतिहासिक, सांस्कृतिक और प्राकृतिक स्थलों को संरक्षित करने के लिए लोगों को जागरूक करना जरूरी है।
महाविद्यालय के सीओओ, डॉ दीपक शर्मा ने कहा कि हर वर्ष वर्ल्ड हेरिटेज डे की एक अलग थीम होती है। इस वर्ष यह थीम “विरासत और जलवायु” है। इस तरह के आयोजन से विद्यार्थियों को विश्व धरोहरों के स्वर्णिम इतिहास को जानने में मदद मिलती हैं।
महाविद्यालय की प्राचार्य डॉ हंसा शुक्ला ने कहा कि ऐसे कार्यक्रमों के आयोजन से निश्चित रूप से विद्यार्थी विश्व की प्राचीनतम संस्कृति से अवगत हो पाएंगे एवं पोस्टर प्रतियोगिता के माध्यम से विद्यार्थियों में रचनात्मकता का विकास होगा।
प्रतियोगिता की निर्णायक रसायन विभाग की विभागाध्यक्ष रजनी मुदलियार रही। प्रतियोगिता में प्रथम स्थान बीएड चतुर्थ सेमेस्टर की छात्रा हर्षिता तारम रही। दूसरे स्थान पर बीएड चतुर्थ सेमेस्टर की रेणु रही एवं तीसरे स्थान एवं बीबीए द्वितीय सेमेस्टर की अफिफा तैयबा रही। महाविद्यालय के सभी संकायो से कुल दस विद्यार्थियों ने भाग लिया जिसमे से स्नेहा नायक एवं सन्नी सिंह, पूनम कुमारी, रेणु बढवाईक के पोस्टर प्रसंसनीय रहे।
कार्यक्रम को सफल बनाने में दीपाली किंगरानी सहायक प्राध्यापक के विशेष भूमिका निभाई।

Leave a Reply