• Thu. May 2nd, 2024

Sunday Campus

Health & Education Together Build a Nation

कॉन्फ्लूएंस में बीएड अंतिम वर्ष के विद्यार्थियों को दी गई विदाई

May 21, 2022
Fairwell to BEd passouts at Confluence College

राजनांदगांव। कॉनफ्लूएंस कॉलेज राजनांदगांव के शिक्षा विभाग द्वारा बीएड अंतिम वर्ष के विद्यार्थियों को विदाई दी गई। प्राचार्य डॉ. रचना पांडे की अध्यक्षता में मुख्य अतिथि डायरेक्टर संजय अग्रवाल उपस्थित थे। डायरेक्टर संजय अग्रवाल ने अपने संबोधन में कहा कि छात्रों के परीक्षा के बाद जीवन की असली परीक्षा शुरू होती है और एक शिक्षक के रूप में वह बहुत जिम्मेदारी वाला होता है, क्योंकि आपको एक साथ कई भूमिकाएं अदा करनी होगी प्रबंधन, ईमानदारी एवं सर्वांगीण विकास करने की आदत बनाना जरूरी है।
समारोह में प्रो.विजय मानिकपुरी ने शुभकामनाएं देते हुए कहा भविष्य में आपको शिक्षकीय कार्य एक शिक्षक के रूप में करने है उसके लिए ऊर्जावान एवं कर्तव्यनिष्ठ शिक्षक के रूप में अपनी पहचान बनाना कार्य के प्रति निष्ठावान होना सबसे महत्वपूर्ण बात होगी। आप सभी का भविष्य उज्जवल हो जिससे अच्छे नागरिकों एवं समाज का निर्माण कर पाए। विभाग की अध्यक्ष प्रीति इंदौरकर ने कहा कि सामाजिक रुप से व्यवस्थापन का कार्य शिक्षक की जिम्मेदारी होती है।
प्राचार्य डॉ. रचना पांडे ने कहा कि अब समाज में आपकी नैतिक जिम्मेदारी होगी कि एक सभ्य समाज के निर्माण में अपनी भूमिका को महाविद्यालय की शिक्षा और समाज में शैक्षिक जागरूकता लाने पर विशेष सहायता करेगी, जिससे आप देश के भविष्य का निर्माण छात्रों के रूप में कर सके इसलिए कर्तव्यनिष्ठ होकर कार्य करिए।
इस समारोह को राधे लाल देवांगन, मंजू लता साहू, धनेश्वरी साहू, गौतम रामटेके ने भी शुभकामनाएं दी। विदाई समारोह के इस कार्यक्रम में विद्यार्थियों ने नृत्य एवं गीत प्रस्तुत किए एवं अपने अनुभव साझा किए। पुरस्कार वितरण समारोह के अंतर्गत पूरे वर्ष जिन विद्यार्थियों को विभिन्न प्रतियोगिताओं में विशिष्ट स्थान प्राप्त हुए उन्हें डायरेक्टर संजय अग्रवाल द्वारा पुरस्कार से पुरस्कृत भी किया गया। महाविद्यालय के समस्त प्राध्यापकगण भी उपस्थिति थे।
आयोजन को सफल बनाने में ज्योति, लालती, खिलेंद्र, प्रिया, विभा, लोकेश, हेमंत, मनीष, खुशाल, बरखा, पायल वाडेकर, लोकेश्वर बारले, श्यामू, देवेश, टिकेश्वर, मनीषा, सीमा, ज्योति, जिज्ञासा, पायल, सीमा, नागेश पटेल, त्रिवेणी, रेणुका चक्रधारी, हेमारानी, अगस्त्य, कविता सहित द्वितीय सेमेस्टर के विद्यार्थियों का रहा। छात्रों ने प्रतीक चिन्ह एवं पुष्पगुच्छ और तिलक लगाकर सबका स्वागत और अभिनंदन किया।

Leave a Reply