• Wed. May 1st, 2024

Sunday Campus

Health & Education Together Build a Nation

सोशल मीडिया का पढ़ाई में ऐसे करें उपयोग – सीकासा भिलाई

May 17, 2022
How to use social media in its positivity

भिलाई। शनिवार को सीए भवन भिलाई में छात्रों के लिए सीकासा भिलाई ने एक कार्यक्रम ऑर्गनायज़ करवाया जिसमें छात्रों को यह बताया गया की किस तरह से सोशल मीडिया का सही इस्तेमाल पढ़ाई के लिए भी किया जा सकता है। सीए अजय लुनावत इस प्रोग्राम के स्पीकर और सीए पदम बरडिया मुख्य अतिथि थे। सीकासा चेरमैन सीए राहुल बत्रा ने बताया की कार्यक्रम का मुख्य उद्देश्य छात्रों को यह समझाने का था कि सोशल मीडिया का कब और कितना इस्तेमाल करना चाहिए जिससे उनको उसकी आदत ना लगे।

कार्यक्रम के मुख्य स्पीकर सीए अजय लुनावत ने बच्चों से बात करते हुए कहा की कैसे पोमोड़ोरो टेक्नीक को यूज़ करके आप पढ़ने के समय और सोशल मीडिया को यूज़ करने के समय पर अपना नियंत्रण ला सकते हो।
कार्यक्रम में टॉक शो – द टॉक लाउंज का संचालन इशा अग्रवाल ने किया। उन्होंने छात्रों को सोशल मीडिया के अडिक्शन से बचने और लग जाने पर उससे छुटकारा पाने के विषय की चर्चा की। सीए अजय लुनावत ने टिप्स देते हुए कहा कि फ़ोन को पढ़ते समय स्विच ऑफ़ रखे और अन्वान्टेड व्हाट्स ऐप ग्रूप को तुरंत छोड़ें।

इस कार्यक्रम में रुंगटा कॉलेज की असिस्टेंट प्रफ़ेसर मिस निधि पांडेय भी उपस्थित रही। उन्होंने इस प्रोग्राम की सराहना करते हुए ब्रांच की मैनेजिंग कमिटी का धन्यवाद किया।
कार्यक्रम में ब्रांच चेयरमैन सीए प्रदीप पाल, सीए पायल जैन, सीए सूरज सोनी, सीए अंकेश सिंह अवम सीए दीप्ति लुनावत मोजुत थे। कार्यक्रम का संचालन याशी जैन ने किया।

Leave a Reply