• Mon. May 6th, 2024

Sunday Campus

Health & Education Together Build a Nation

श्रीशंकराचार्य महाविद्यालय में फिनांशियल लिटरेसी प्रोग्राम

Jul 12, 2022
Financial Leteracy Programme in SSMV

भिलाई। श्री शंकराचार्य महाविद्यालय के ट्रेनिंग एवं प्लेसमेंट प्रकोष्ठ द्वारा सेबी तथा एडवाइजरी ऑर्गेनाइजेशन मुंबई के सहयोग से दिनांक 9 जुलाई को भारतीय केंद्र सरकार की योजना फाइनेंशियल लिटरेसी प्रोग्राम के अंतर्गत फिनांशियल लिटरेसी पर ऑनलाइन वेबीनार आयोजन किया गया। मुख्य वक्ता के रूप में कृष्णन अय्यर उपस्थित थे।
श्री अय्यर ने विशेष रूप से विद्यार्थियों को संबोधित करते हुए कहा कि वे अभी से अपने भविष्य को सुरक्षित करने के लिए योजनाबद्ध निवेश के विकल्पों जैसे एफडी, आरडी, एसआईपी, म्युच्यल फंड इत्यादि पर ध्यान केंद्रित करें तथा अन्य को भी जागरूक करें।
महाविद्यालय के प्रभारी प्राचार्य डॉ जे. दुर्गा प्रसाद राव ने कहा कि वर्तमान का विवेकपूर्ण वित्तीय प्रबंधन सुरक्षित भविष्य का आधार है। उप प्राचार्य डॉ अर्चना झा ने जीवन में वित्तीय अनुशासन के महत्व पर उपयोगी जानकारी दी। श्री गंगाजली एजुकेशन सोसायटी के चेयरमैन आईपी मिश्रा एवं अध्यक्ष जया मिश्रा ने कार्यक्रम के आयोजकों को शुभकामनाएं दी।
कार्यक्रम में महाविद्यालय के विद्यार्थीगण, शैक्षणिक एवं गैर शैक्षणिक स्टाफ ने सहभागिता दी। कार्यक्रम का सफल संचालन ट्रेनिंग एंड प्लेसमेंट सेल के प्रभारी प्राध्यापकगण ठाकुर रंजीत सिंह एवं आशीष सिंह द्वारा किया गया।

Leave a Reply