• Fri. May 3rd, 2024

Sunday Campus

Health & Education Together Build a Nation

स्वरूपानंद कालेज में गुरूपूर्णिमा पर विविध आयोजन

Jul 13, 2022
Gurupurnima observed in SSSSMV

भिलाई। स्वरूपानंद महाविद्यालय के गणित व रसायन विभाग के संयुक्त तत्वावधान में गुरूपूर्णिमा के अवसर पर पोस्टर, कविता, श्लोक लेखन प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। कार्यक्रम प्रभारी स.प्रा. मीना मिश्रा ने बताया प्राचीन काल गुरू को गोविंद से भी बड़ा माना गया था पर अब गुरू की महत्ता विलुप्त होते जा रही है। गुरूकुलों का स्थान कोचिंग संस्थानों ने ले लिया है। शिक्षा व्यवसाय बन गयी है। भारत की गुरू परंपरा व गुरूओं के आदर्श से परिचित कराने के उद्वेश्य से महाविद्यालय प्रांगण में विविध कार्यक्रमों का आयोजन किया गया।
गणित व रसायन शास्त्र विभाग की सराहना करते हुये मुख्य कार्यकारी अधिकारी डॉ.दीपक शर्मा ने कहा गुरू हमेशा अपने विद्यार्थियों को उन्नति करते देश प्रसन्न होता है व उसे मार्गदर्शन देता है जिससे वह श्रेष्ठ विद्यार्थियों व आदर्श नागरिक बन सकें।
प्राचार्य डॉ.हंसा शुक्ला ने कहा कि गुरू ही शिष्य के जीवन में अज्ञानता के अंधकार को मिटा ज्ञान की ज्योति जलाता है। हमें गुरू के मार्गदर्शन को सदैव ध्यान में रखना चाहिये ।
कार्यक्रम मे विद्यार्थियों ने हर्ष पूर्वक भाग लिया विजयी प्रतिभागियों के नाम इस प्रकार है-
पोस्टर – प्रथम – अंजली शर्मा, द्वितीय – सोनम वारडे, तृतीय – भाग्यश्री, चतुर्थ – अनिशा सिंह।
स्लोगन – प्रथम – आरजू पटेल, द्वितीय – भाग्यश्री, तृतीय – अंजली शर्मा।
कविता – प्रथम – दीपाली जैन, द्वितीय – खुशी साहू, तृतीय – मेघा उइके।
निर्णायक के रूप में डॉ. सुनीता वर्मा विभागाध्यक्ष हिन्दी व स.प्रा.संयुक्ता पाढ़ी विभागाध्यक्ष अंग्रेजी उपस्थित हुई कार्यक्रम को सफल बनाने में डॉ.एस.रजनी मुदलियार रसायन शास्त्र ने विशेष योगदान दिया।

Leave a Reply