• Wed. May 1st, 2024

Sunday Campus

Health & Education Together Build a Nation

आरएसआर आरसीईटी के छात्रों ने जीता स्मार्ट इंडिया हैकेथॉन-2022

Aug 27, 2022
RSRRCET bags Smart India Hackathon

भिलाई। संजय रूंगटा ग्रुप ऑफ इंस्टीट्यूशंस द्वारा संचालित आरएसआर-रुंगटा कॉलेज ऑफ इंजीनियरिंग एंड टेक्नोलॉजी के प्रतिभाशाली छात्रों ने स्मार्ट इंडिया हैकेथॉन 2022 के सॉफ्टवेयर कैटेगरी के अंतर्गत आने वाले स्मार्ट ऑटोमेशन डोमेन में प्रथम स्थान के साथ एक लाख रुपए की रकम जीती है। इस सॉफ्टवेयर का निर्माण नेशनल डिजिटल एजुकेशन आर्किटेक्चर एवं डिपार्टमेंट ऑफ़ स्कूल एजुकेशन एंड लिटरेसी के दिशा निर्देशों के अनुसार किया गया है।
स्मार्ट इंडिया हैकेथॉन शिक्षा मंत्रालय के द्वारा की गई एक राष्ट्रव्यापी पहल है जो छात्रों को उत्पाद नवाचार की संस्कृति और समस्या-समाधान की मानसिकता विकसित करने के लिए एक मंच प्रदान करती है। टीम की यह सफलता की कहानी अन्य छात्रों के लिए खुद को रचनात्मक बनाने के लिए एक महान प्रेरणा है। यशवंत, तरनजीत, प्रांजल, नीलेश, दिव्य और वैभव की इस अपार सफलता ने संस्था के अकादमिक श्रेष्ठता की परंपरा को एक नए आयाम तक पहुंचाया है। इस टीम के मेंटर्स थे प्रोफेसर सचिन हारने और प्रोफेसर नरेंद्र साहू।
इस सफलता से उत्साहित होकर संस्था के डायरेक्टर साकेत रुंगटा ने ₹ 50000 का पहला ऑर्डर इन बच्चों को दिया है। छात्रों की इस सफलता में कंप्यूटर साइंस डिपार्टमेंट के डीन अनुराग शर्मा एवं विभागाध्यक्ष कुसुम शर्मा का विशेष योगदान रहा।
चेयरमैन संजय रुंगटा, डायरेक्टर साकेत रुंगटा ने संयुक्त रूप से दिए गए वक्तव्य में आश्वस्त किया कि छात्रों को नवीनतम तकनीकों पर प्रायोगिक ज्ञान देने के लिए विश्वस्तरीय सुविधा की उपलब्धता संस्था के परिसर में ही सुनिश्चित की जा रही है। इस उपलब्धि पर सहायक निदेशक शाजिद अंसारी और संस्था के प्रधानाचार्य डॉ. पंकज अग्रवाल ने संगठन में बौद्धिक संस्कृति को बढ़ावा देने के लिए छात्रों और कर्मचारियों को बधाई दी है।

Leave a Reply