• Fri. May 3rd, 2024

Sunday Campus

Health & Education Together Build a Nation

आरपीएस परिसर में देखी गई आज़ादी का अमृत महोत्सव की जोशीली झलक

Aug 16, 2022
Independence Day at RPS

भिलाई। रूंगटा पब्लिक स्कूल का परिसर 15 अगस्त 2022 को देशभक्ति के उत्साह और राष्ट्रवादी भावनाओं से गूंज उठा, जब हमारे प्यारे देश ने आज़ादी के 75 गौरवशाली वर्ष पार किए और 76 वें वर्ष में प्रवेश किया। संजय रूंगटा ग्रुप ऑफ इंस्टीट्यूशंस के तत्वाधान में सभी संस्थान इस शानदार अवसर को मनाने के लिए एक साथ एकत्रित हुए। हर चेहरे पर गर्व और हर दिल में खुशी का भाव था।
यह वर्ष स्वतंत्रता के 75 वर्ष पार करने और भारत द्वारा शुरू की गई प्रगति की यात्रा का एक प्रमुख मील का पत्थर है। आज़ादी की सालगिरह के जश्न में पूरा देश डूबा हुआ है। हम सभी भारतीय नागरिक इस वर्ष अपना 76वां स्वतंत्रता दिवस मनाने जा रहे हैं। हमारे देश की स्वतंत्रता के 75 वर्ष पूरे होने की खुशी में एवं देश के प्रति लगाव और देशभक्ति की भावना को जगाने के लिए भारत सरकार द्वारा यह उल्लेखनीय पहल की गई ,जिसमे 13 से 15 अगस्त तक हर सदन में झंडा फहराया। इस तरह आज़ाद भारत के महान उपलब्धियों की गाथा घर -घर तक पहुँचाई गई।
समारोह की शुरुआत एसआरजीआई के अध्यक्ष श्री संजय रूंगटा द्वारा राष्ट्रीय ध्वज के ध्वजारोहण व राष्ट्रीय गान से हुई। इस अवसर पर निदेशकश्री साकेत रूंगटा सहित एसआरजीआई के तत्वावधान में आने वाले सभी संस्थानों के प्रमुख एवं सदस्यगणउपस्थित रहे।
हर वर्ष की तरह इस वर्ष भी विद्यालय परिसर मेंएसआरजीआई समूहों के विद्यार्थियों ने देश प्रेम से ओत-प्रोत रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम की प्रस्तुति दी। ओजस्वी कविता, देश भक्ति गीत, समूह नृत्य व संगीत से देश पर कभी भी कोई आँच ना आने का संकल्प लिया।
इस विशेष दिन पर एसआरजीआई के अध्यक्ष, संजय रूंगटा ने स्वतन्त्रता दिवस की शुभकामनाएँ देते हुए कहा कि “स्वतंत्रता का यह दिन, भारत के लिए एक बहुत ही गर्व और भाग्यशाली दिन माना जाता है क्योंकि यह दिन हमारे दिलों में आशा, उत्साह और देशभक्ति की एक नई भावना पैदा करता है और हमें असंख्य देशभक्तों द्वारा किए गए बलिदानों की याद दिलाता है। उन्होंने कहा कि अपने संप्रभु राष्ट्र की शांति बनाए रखने और इसकी प्रगति में योगदान देने में हम सभी की भूमिका अहम है।कार्यक्रमके अंत में धन्यवाद ज्ञापन किया गया। आरपीएस प्राचार्य ने भी सभी को स्वतन्त्रता दिवस की बधाई दी।

Leave a Reply