• Thu. May 2nd, 2024

Sunday Campus

Health & Education Together Build a Nation

एमजे कालेज में आजादी का अमृत महोत्सव पर प्रतियोगिताएं

Aug 5, 2022
Quiz on Struggle for Independence in MJ College

भिलाई। एमजे कालेज द्वारा “आजादी के अमृत महोत्सव” के तहत एक से छह अगस्त तक स्वाधीनता से जुड़े विषयों पर विभिन्न प्रतियोगिताओं का आयोजन किया जा रहा है। आयोजन के चौथे दिवस जहां ‘देशभक्त’ थीम पर पोस्टर प्रतियोगिता का आयोजन किया गया वहीं पांचवे दिन सन 1857 से लेकर सन 1947 के बीच की प्रमुख घटनाओं पर क्विज का आयोजन किया गया। गुरुवार को उच्चतर माध्यमिक शाला खपरी में भी ‘सेल्फी विथ तिरंगा’ अभियान का भी शुभारंभ किया गया।
“हमारे देशभक्त” विषय पर आयोजित पोस्टर प्रतियोगिता की संयोजक कम्प्यूटर साइंस विभाग की प्रभारी पीएम अवंतिका एवं सलोनी बासू ने बताया कि इस प्रतियोगिता में विद्यार्थियों ने बढ़चढ़कर सहभागिता दी। 20 से अधिक पोस्टर प्राप्त हुए। निर्णायक कृतिका गीते एवं प्रीति देवांगन ने बीसीए के अमित प्रसाद को प्रथम, बी फार्मा के राकेश पटेल को द्वितीय एवं बीकाम की तनु महतो को तृतीय घोषित किया।
इसी तरह आजादी की प्रमुख घटनाओं पर क्विज प्रतियोगिता का आयोजन गणित विभाग की प्रभारी रजनी एवं वाणिज्य संकाय की स्नेहा चंद्राकर के संयोजकत्व में किया गया। इस प्रतियोगिता में निर्णायक की भूमिका कम्प्यूटर साइंस की प्रभारी पीएम अवंतिका एवं जीव विज्ञान की प्रभारी सलोनी बासू ने निभाई। इस प्रतियोगिता में बी फार्मा की टीम प्रथम एवं बीएससी की टीम दूसरे स्थान पर रही। बी फार्मा की टीम में ऐश्वर्या, बरखा एवं उर्वशी शामिल थे। उपविजेता टीम में अमित प्रसाद, करुणा एवं मिलिन्द शामिल थे।
महाविद्यालय की निदेशक डॉ श्रीलेखा विरुलकर एवं प्राचार्य डॉ अनिल कुमार चौबे ने सभी प्रतिभागियों को बधाई एवं शुभकामनाएं दी हैं।

Leave a Reply