• Thu. May 2nd, 2024

Sunday Campus

Health & Education Together Build a Nation

फार्मासिस्ट दिवस पर एमजे कालेज के विद्यार्थियों ने किया रक्तदान

Sep 28, 2022
Blood Donation on pharmacist day

भिलाई। विश्व फार्मासिस्ट दिवस के अवसर पर एमजे कालेज के विद्यार्थियों एवं शिक्षकों ने मानव कल्याण के लिए रक्तदान किया. महाविद्यालय की जूनियर रेडक्रास टीम एवं जिला रेडक्रास टीम के संयुक्त तत्वावधान में आयोजित इस शिविर में 21 यूनिट रक्त का संग्रह किया गया जो रेड क्रास के ब्लड बैंक को जाएगा. विद्यार्थियों ने स्लोगन के माध्यम से भी औषधियों को लेकर जागरूकता लाने का प्रयास किया.

महाविद्यालय की निदेशक डॉ श्रीलेखा विरुलकर की प्रेरणा एवं प्राचार्य डॉ विजेन्द्र सूर्यवंशी के मार्गदर्शन में इस कार्यक्रम का आयोजन किया गया. डॉ सूर्यवंशी ने बताया कि दवा के उपयोग और अपघटन के बारे में लोगों में जागरूकता लाने के उद्देश्य से फार्मेसी 25 सितंबर को “विश्व फार्मासिस्ट दिवस” मनाया जाता है. इस साल का थीम है “फार्मसिस्ट यूनाइटेड इन एक्शन फॉर हेल्दी वर्ल्ड’.
इस अवसर पर डॉ. श्रीलेखा विरुलकर, एमजे कालेज के प्राचार्य डॉ. अनिल चौबे, फार्मेसी विभाग के प्राचार्य डॉ. विजेंद्र सूर्यवंशी सहित संकाय के सदस्यों एवं विद्यार्थियों ने रक्तदान किया. एमजे कालेज ऑफ नर्सिंग की छात्राओं ने भी रक्तदान किया.


कार्यक्रम का संचालन रीता चानाना (नोडल अधिकारी), वर्षा साहू एवं विनीता वर्मा (समन्वयक) द्वारा किया गया. गतिविधि के अंत में सभी छात्रों को फार्मासिस्ट के महत्व, समाज और दूसरों की भलाई के लिए उनकी भूमिका के बारे में पता चला.


जिला रेडक्रास की टीम में काउंसलर आशा साहू, डॉ हर्षिता, स्टाफ नर्स तरुणा रावत, टेक्नीशियन रूपेश सर्पे, सूरज, कृष्णकांत तिवारी, हिमांशु, निखिल, अनामिका, नीलू महंत, नीलम सिन्हा एवं पाल सिन्हा ने शिविर में अपनी सेवाएं दीं.

Leave a Reply