• Sun. May 5th, 2024

Sunday Campus

Health & Education Together Build a Nation

शिक्षक दिवस पर करते थे टीचर्स की मिमिक्री – डॉ श्रीलेखा

Sep 6, 2022
Teachers Day at MJ College

भिलाई। एमजे समूह की निदेशक डॉ श्रीलेखा विरुलकर ने आज कहा कि शिक्षक और विद्यार्थियों के बीच एक पवित्र बंधन होता है. दोनों एक दूसरे से सीखते हैं और सिखाते भी हैं. शिक्षक मार्गदर्शकी की भूमिका में होता है. पहले शिक्षक दिवस समारोह का स्वरूप अनौपचारिक होता था जिसमें विद्यार्थी अपने शिक्षकों की मिमिक्री करते थे. जो शिक्षक जितना ज्यादा लोकप्रिय होता, उसकी नकल मारने वालों की संख्या भी उसी अनुपात में होती.
डॉ श्रीलेखा एमजे कालेज के विज्ञान, कम्प्यूटर एवं वाणिज्य संकाय द्वारा आयोजित शिक्षक दिवस समारोह को संबोधित कर रही थीं. उन्होंने विद्यार्थियों से कहा कि यह आपका अपना मंच जहां आपको नए-नए प्रयोग करने का हौसला दिखाना चाहिए. यह आपकी क्रिएटिविटी होगी. अपनी युवा रचनात्मकता का परिचय दें और कुछ नया करने की कोशिश करें.
महाविद्यालय के प्राचार्य डॉ अनिल कुमार चौबे ने सभी को शिक्षक दिवस की बधाई देते शिक्षक एवं विद्यार्थी के परस्पर संबंधों को रेखांकित किया. एमजे कालेज ऑफ नर्सिंग के प्राचार्य डैनियल तमिल सेलवन एवं फार्मेसी कालेज के प्राचार्य डॉ विजेन्द्र सूर्यवंशी ने इस अवसर पर विद्यार्थियों को संबोधित किया.
विद्यार्थियों ने शिक्षकों के लिए कुछ खेलों का भी आयोजन किया था जिसके विजेताओं को पुरस्कृत किया गया. विद्यार्थियों ने विभिन्न सांस्कृतिक कार्यक्रमों का भी आयोजन किया जिसका सभी ने खूब आनंद लिया. इस अवसर पर सभी संकायों के सहा. प्राध्यापक एवं एचओडी उपस्थित थे।

Leave a Reply