• Sun. May 5th, 2024

Sunday Campus

Health & Education Together Build a Nation

संजय रूंगटा ग्रुप ऑफ इंस्टीट्यूशंस में मनाया गया विश्व फार्मेसी दिवस

Sep 27, 2022
Pharmacist Day observed in Rungta Pharmacy College

भिलाई। विश्व फार्मेसी दिवस के अवसर पर संजय रूंगटा ग्रुप ऑफ इंस्टीट्यूशंस के तत्वावधान में रुंगटा इंस्टीट्यूटऑफ फार्मास्युटिकल साइंसेज और रूंगटा इंस्टीट्यूट ऑफ फार्मास्युटिकल साइंसेज एंड रिसर्च ने दो दिवसीय समारोह का आयोजन किया. इस अवसर पर शासकीय हायर सेकेंडरी स्कूल, कुरुद से दो सौ से अधिक छात्रों ने भाग लिया। स्कूली छात्रों ने स्नातक छात्रों के साथ तकनीकी सत्र में फार्मा एक्सपो और फार्मा इंस्ट्रूमेंट्स के बारे में जानकारी प्राप्त की।उद्घाटन समारोह की अध्यक्षता गेस्ट ऑफ ऑनर डॉ शेखर वर्मा, प्रोफेसर और डिप्टी रजिस्ट्रार, पं दीनदयाल विश्वविद्यालय, आयुष रायपुर, मुख्य अतिथि संजय रूंगटा, चेयरमैन, एसआरजीआईए डॉ राजेश कुमार नेमा, प्राचार्य और डॉ हरीश शर्मा, वाइस प्रिंसिपल, आरआईपीएस, दुर्ग. कार्यक्रम की शुरुआत प्राचार्य डॉ राजेश कुमार नेमा के स्वागत भाषण से हुई। साथ ही एसआरजीआई के चेयरमैन संजय रूंगटा ने सभा को संबोधित किया और छात्रों को उनके भविष्य के लिए प्रेरित किया. डॉ शेखर वर्मा ने समुदाय में फार्मासिस्ट की भूमिका औ रजिम्मेदारियों पर प्रकाश डाला और छात्रों को बेहतर सार्वजनिक स्वास्थ्य के लिए समुदाय में अपनी सेवा देने के लिए प्रोत्साहित किया.
सीमा कश्यप सहायक प्रो ने फार्म क्लब के बारे में बताया जिसमें एसआरजीआई के फार्मेसी कॉलेज रूंगटा इंस्टीट्यूट ऑफ फार्मास्युटिकल साइंसेज और रूंगटा इंस्टीट्यूट ऑफ फार्मास्युटिकल साइंसेज एंड रिसर्च के अध्यक्ष, उपाध्यक्ष, सचिव, संयुक्त सचिव और वैकल्पिक सदस्यों का चयन किया जाता है।

दूसरे दिन की शुरुआत प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिता ई. पोस्टर प्रतियोगिता और सांस्कृतिक कार्यक्रम से हुई। दो दिवसीय समारोह का समापन पुरस्कार वितरण समारोह और वाइस प्रिंसिपल डॉ हरीश शर्मा द्वारा धन्यवाद प्रस्ताव के साथ हुआ।
एसआरजीआई के चेयरमैन संजय रूंगटा, डायरेक्टर साकेत रूंगटा और असिस्टेंट डायरेक्टर मोहम्मद शाजिद अंसारी ने कार्यक्रम के सफल संचालन के लिए फार्मेसी बिरादरी को बधाई दी।

Leave a Reply