• Fri. May 3rd, 2024

Sunday Campus

Health & Education Together Build a Nation

राज्य जिम्नास्टिक में श्री शंकरा विद्यालय की छात्राओं ने जीते सर्वाधिक पदक

Oct 17, 2022
Durg zone wins 81 medals in State Gymnastics

भिलाई. राज्य जिम्नास्टिक प्रतियोगिता में श्री शंकरा विद्यालय सेक्टर-10 की दो छात्राओं ने सर्वाधिक मेडल जीत स्कूल, जिला एवं जोन का नाम ऊंचा किया है. जोन की अंडर 14 टीम की सदस्य मानवी भाटिया ने तीनों ईवेंट में सिल्वर जीतने के साथ ही ओवरऑल परफार्मेंस का सिल्वर भी जीत लिया. वहीं अंडर 17 की जोनल टीम में शामिल अश्मिता मनराल ने तीनों ईवेंट में गोल्ड के साथ ओवरऑल गोल्ड पर कब्जा कर लिया. दुर्ग संभाग की टीम ने इस ईवेंट में 29 गोल्ड, 29 सिल्वर और 23 ब्रोंज के साथ कुल 81 पदक मिले हैं.

मरवाही के गौरेला पेन्ड्रा स्थित गुरुकुल जिमनास्टिक प्रशिक्षण केन्द्र में यह चार दिवसीय आयोजन किया गया था. आदिमजाति कल्याण विभाग द्वारा संचालित इस केन्द्र में पूरे राज्य से जिम्नास्टिक खिलाड़ी जुटे थे. दुर्ग जोन की टीम के टीम के जिम्नास्टिक मुख्य कोच ट्रेनर शत्रुघ्न स्वाईं, अंडर-14 के टीम मैनेजर अभिषेक गुप्ता, अंडर 19 के टीम मैनेजर यितेष साहू तथा गोविन्द साहू थे. अभिषेक गुप्ता एमजे स्कूल के खेल प्रशिक्षक हैं. एमजे स्कूल की छठवीं की छात्रा मानसी देशमुख ने भी इस प्रतियोगिता में हिस्सा लिया था.
अंडर-14 (आरजी) में इंद्राक्षी बिस्वास ने बॉल, हूप एवं रिबन का गोल्ड जीतकर ऑलराउंड गोल्ड पर भी कब्जा कर लिया. वहीं मानवी भाटिया ने भी तीनों ईवेंट का सिल्वर जीतते हुए ऑलराउंड सिल्वर पर कब्जा किया. श्रुति दहिया ने बॉल एवं हूप का ब्रोंज जीतने के साथ इसका ऑलराउंड खिताब भी अपने नाम कर लिया.

कोच एवं टीम मैनेजर अभिषेक गुप्ता ने बताया कि वीमेन आर्टिस्टिक जिम्नास्टिक अंडर 14 गर्ल्स के फ्लोर एक्सरसाइज में अनुष्का ने गोल्ड तथा शेख अरिशा ने सिल्वर जीता. वहीं बैलेंसिंग बीम पर दोनों ही खिलाड़ियों ने कांस्य पदक जीता. इसी के अंडर 17 में सेजल जायसवाल ने फ्लोर एक्सरसाइज का सिल्वर और बैलेंसिंग बीम का ब्रोंज जीता. वर्षा शर्मा ने फ्लोर का ब्रोंज तथा अनीवन बार का सिल्वर जीतकर ऑलराउंड़ सिल्वर पर भी कब्जा कर लिया.
अंडर 17 में अश्मिता मनराल ने हूप, बॉल एवं रिबन के गोल्ड के साथ ही ऑल राउंड गोल्ड पर भी कब्जा कर लिया. जसप्रीत सिंह ने बॉल एवं रिबन में सिल्वर के साथ ऑलराउंड सिल्वर पर कब्जा किया.
देवी श्रीवास्तव ने हूप का सिल्वर तथा बॉल एवं रिबन का ब्रोंज जीतकर ऑलराउंड ब्रोंज पर कब्जा कर लिया.
अंडर 19 गर्ल्स में पी सुप्रिया पात्रो ने हूप, बॉल एवं रिबन में गोल्ड के साथ ऑलराउंड गोल्ड जीता.
अंडर 17 बॉयज में युवराज रेड्डी ने चार गोल्ड दो सिल्वर के साथ ऑल राउंड बेस्ट का गोल्ड हासिल किया. जी विजडय ने दो गोल्ड और तीन सिल्वर के साथ ऑल राउंड बेस्ट का सिल्वर हासिल किया. प्रयाग निषाद ने तीन ब्रोंज और एक सिल्वर के साथ ऑलरॉउंड ब्रोंज पर कब्जा किया. अंडर 14 में जी तनिष्क को 5 ग्लोड के साथ ऑल राउंड गोल्ड, प्रथम गोयल को 4 सिल्वर के साथ ऑल राउंड सिल्वर, शौर्य प्रताप को ब्रोंज मिला. अंडर 19 में टुकेश साहू को दो गोल्ड, एक ब्रोंज और एक सिल्वर के साथ ऑलराउंड़ ब्रोंज, चंद्रपाल धागेश को दो ब्रोंज एक सिल्वर के साथ ऑलराउंड़ ब्रोंज, मनदीप सिंह को दो सिल्वर एक ब्रोंज के साथ ऑलराउंड़ सिल्वर प्राप्त हुआ.
दुर्ग संभाग की टीम ने इस ईवेंट में 29 गोल्ड, 29 सिल्वर और 23 ब्रोंज के साथ कुल 81 पदक मिले हैं.

Leave a Reply