• Sun. May 19th, 2024

Sunday Campus

Health & Education Together Build a Nation

बदतमीज वाहन चालकों में पढ़े लिखे नागरिक भी शामिल

Nov 10, 2022
Police pumping parking sense into Bhilaians

भिलाई। यातायात पुलिस लोगों में सिविक सेन्स पैदा करने की कोशिश कर रही है. जहां तहां गाड़ी लगाकर खरीदारी करने वालों की शामत आ गई है. बेतरतीब पार्किंग की वजह से न केवल चौड़ी सड़कें गलियों में तब्दील हो गई थीं बल्कि इन स्थानों पर ट्रैफिक जाम लगने लगा था. अफसोस इस बात का है कि गलत पार्किंग करने वालों में ऑटो रिक्शा चालकों से लेकर पढ़े-लिखे लोग तक, सभी शामिल हैं. इनमें से कुछ वाहन मालिकों से जहां जुर्माना वसूला गया वहीं कुछ को हिदायत देकर छोड़ा गया है.
नगर पालिक निगम भिलाई एवं यातायात पुलिस विभाग के बेतरतीब खड़े रखे हुए वाहनों को हटाने का अभियान चलाया गया. निगम एवं यातायात पुलिस विभाग की टीम अपने संसाधनों के साथ ट्रेफिक क्लियर कराने पहुंची. वाहनों को हटाने के साथ ही वाहन मालिकों पर जुर्माना की कार्रवाई भी की गई तथा दोबारा वाहनों को खड़े नहीं करने की समझाइश दी गई. नेशनल हाईवे के दोनों किनारों से वाहनों को हटाने का अभियान चलाया गया.
उल्लेखनीय है कि बेतरतीब एवं कंडम वाहनों को सड़कों के किनारे से हटाने निगम आयुक्त रोहित व्यास ने अधिकारियों को निर्देशित किया है. सड़कों के किनारे से लंबे समय से रखे हुए तथा कंडम वाहनों को हटाया जा रहा है. इसका उद्देश्य यातायात व्यवस्था दुरुस्त करना है ताकि आवागमन सुगम हो सके.
वाहनों को सड़कों के किनारे खड़े करने वालों को नोटिस/सूचना भी दी जा रही है, फिर भी नहीं मानने वाले वाहन मालिको के वाहनों को हटाते हुए जुर्माना लगाया जा रहा है.
बुधवार को अनेक कबाड़ वाहनों तथा छोटे-बड़े वाहनों को हटाया गया. इसके साथ ही 11500 रुपए जुर्माना भी वसूला गया. संयुक्त अभियान के माध्यम से संजय नगर सुपेला से चंद्रा मौर्या चौक तक के दोनों ओर की सड़कों के किनारों से वाहनों को हटाने की कार्रवाई की गई.

Leave a Reply