• Tue. Apr 30th, 2024

Sunday Campus

Health & Education Together Build a Nation

शंकराचार्य कालेज में मतदाता जागरूकता जागरूकता रैली का आयोजन

Nov 19, 2022
SSMV organizes rally under SVEEP activity

भिलाई। श्री शंकराचार्य महाविद्यालय में स्वीप कार्यक्रम के अंतर्गत मतदान जागरूकता हेतु एक विशाल जागरूकता रैली का आयोजन किया गया. इस रैली के द्वारा महाविद्यालय के विद्यार्थियों ने जुनवानी के नागरिको को अपने मताधिकार का सही-सही प्रयोग करने एवं नये मतदाताओं को वोटर लिस्ट में नाम जुड़ाकर अपने मत का प्रयोग करने विषय को लेकर विद्यार्थियों द्वारा नारे लगाकर जागरूक करने का प्रयास किया गया. प्राचार्य डॉ. जे. दुर्गाप्रसादराव एवं उप-प्राचार्य डॉ. अर्चना झा ने जागरूकता रैली को हरी झंडी देकर रवाना किया.
यह जागरूकता रैली महाविद्यालय से जुनवानी, स्मृति नगर तक निकाली गयी. महाविद्यालय के स्वीप नोडल अधिकारी डॉ. आशीष नाथ सिंह एवं विद्यार्थियों ने जुनवानी, स्मृति नगर में घर- घर, एव दुकानों में जाकर लोगों को अपना नाम मतदाता सूची में शामिल कराने एवं मतदान के प्रति जागरूक करने का प्रयास किया और सभी से आग्रह किया कि वे अपने बहुमूल्य मत का प्रयोग आवश्यक रूप से करें.
रैली के अंत में सभी को अपने मताधिकार का प्रयोग करने की शपथ दिलायी गयी. सभी से मतदान करने एवं अपने घर के आसपास के नागरिकों को भी मतदान के लिए प्रोत्साहित करने का संकल्प लिया गया. इस जागरुकता रैली में महाविद्यालय के 150 से अधिक विधार्थियों के साथ-साथ महाविद्यालय के प्राध्यापक संदीप जसवंत, डॉ. राहुल मेने, डॉ सुनील कुमार श्रीवास्तव, डॉ. रंजीत सिंह, विकासचंद्र शर्मा, डॉ. महेंद्र शर्मा, उज्ज्वला भोसले, डॉ. भुनेश्वारी नायक, राज किशोर पटेल, अल्बर्ट तांडी सम्मिलित हुये।

Leave a Reply