• Mon. May 6th, 2024

Sunday Campus

Health & Education Together Build a Nation

शंकराचार्य महाविद्यालय में राष्ट्रीय कैंसर जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन

Nov 7, 2022
Cancer Awareness programme at SSMV

भिलाई। शंकराचार्य महाविद्यालय के वाणिज्य विभाग में वाणिज्य परिषद् द्वारा राष्ट्रीय कैंसर जागरूकता दिवस पर ज्ञानवर्धक कार्यक्रम का आयोजन किया गया. कार्यक्रम के प्रारंभ में विभागाध्यक्ष डाॅ. अनिता पाण्डेय ने बताया कि 19 सित. 2014 को स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय ने प्रति वर्ष 7 नवम्बर को राष्ट्रीय कैंसर जागरूकता दिवस के रूप में मनाने की घोषणा की थी. तभी से यह दिवस प्रतिवर्ष मनाया इस उद्देश्य से मनाया जाता है कि कैंसर के प्रति जागरूकता ही कैंसर से सुरक्षा है.
विभाग के वरिष्ठ प्राध्यापक डाॅ. के.के. श्रीवास्तव, अल्बर्ट तांडी, निलोफर खान ने भी रोचक तरीके से विद्यार्थियों को जागरूक किया. विभाग द्वारा कैंसर जागरूकता हेतु एक लघु फिल्म दिखाई गई. महाविद्यालय के प्राचार्य डाॅ. जे. दुर्गा प्रसाद राव ने कहा कि कैंसर जैसी घातक बीमारी सुरसा सी फैल रही है, इस पर नियंत्रण जागरूकता से ही संभव है.
महाविद्यालय की उप प्राचार्या डाॅ. अर्चना झा ने कहा कि विद्यार्थियों का नैतिक दायित्व है कि वे स्वयं तो नशे से दूर रहें साथ ही अपने दोस्तों एवं परिवार जनों को भी रोकें. उन्होंने विद्यार्थियों को आजीवन नशे से दूर रहने की शपथ दिलाई. इस कार्यक्रम बड़ी संख्या में विद्यार्थी एवं महाविद्यालय के प्राध्यापकगण उपस्थित थे.

Leave a Reply