• Tue. Apr 30th, 2024

Sunday Campus

Health & Education Together Build a Nation

एमजे कालेज में फ्रेशर पार्टी, डायरेक्टर ने सुनाई ये कहानी

Dec 13, 2022
Fresher Party at MJ College

भिलाई. एमजे कालेज में आज फ्रेशर पार्टी का भव्य आयोजन किया गया. इसमें विज्ञान, वाणिज्य, कम्प्यूटर तथा शिक्षा संकाय के विद्यार्थियों ने शिरकत की. एमजे ग्रुप ऑफ एजुकेशन की डायरेक्टर डॉ श्रीलेखा विरुलकर कार्यक्रम की मुख्य अतिथि थीं. उन्होंने एक कहानी सुनाकर बच्चों का मार्गदर्शन किया. प्राचार्य डॉ अनिल कुमार चौबे ने विद्यार्थियों का अनुशासन के महत्व पर मार्गदर्शन किया.
डॉ श्रीलेखा ने विद्यार्थियों को भव्य आयोजन पर बधाई देने के साथ ही उनके प्रयासों की सराहना की. साथ ही उन्होंने एक कहानी सुनाते हुए उन्हें जीवन में परिश्रम और संयोग अथवा भाग्य के महत्व के बारे में बताया. उन्होंने कहा कि दोनों ही बातें जीवन के लिए महत्वपूर्ण हैं पर परिश्रम और पुरुषार्थ का योगदान हमेशा बड़ा होता है. उन्होंने विद्यार्थियों से कहा कि यह सीखने की उम्र है, जितना संभव हो सीखें क्योंकि सीखा हुआ कुछ भी कभी व्यर्थ नहीं जाता.


प्राचार्य डॉ चौबे ने विद्यार्थियों को अपने जीवन में अनुशासन को महत्व देने की समझाइश दी. उन्होंने कहा कि यह विद्यार्थियों का ही कार्यक्रम और उनके ही द्वारा आयोजित है इसलिए यह बेहद महत्वपूर्ण हो जाता है कि आप आत्मानुशासन का श्रेष्ठ प्रदर्शन करें. इससे न केवल महाविद्यालय में आपकी छवि निखरेगी वरना आप जहां भी जाएंगे, अपने स्कूल, अपने कालेज और अपने परिवार को गौरवान्वित करेंगे.
इस अवसर पर फार्मेसी कालेज के प्राचार्य डॉ विजेन्द्र सूर्यवंशी, नर्सिंग कालेज के प्राचार्य डैनियल तमिल सेलवन, शिक्षा संकाय की अध्यक्ष डॉ श्वेता भाटिया सहित सभी संकायों के प्राध्यापकगण एवं विद्यार्थी बड़ी संख्या में उपस्थित थे.
विद्यार्थियों ने इस अवसर पर नृत्य गीत की सुन्दर प्रस्तुतियां दीं. कार्यक्रम का खूबसूरत संचालन बीएड के विद्यार्थी सूरज तिवारी एवं वैशाली ने किया.

Leave a Reply