• Mon. May 6th, 2024

Sunday Campus

Health & Education Together Build a Nation

शंकराचार्य महाविद्यालय में विशिष्टजनों का फैशन शो 6 को

Feb 27, 2023
Fashion Show for Specially abled people at SSMV

भिलाई। श्री शंकराचारार्य महाविद्यालय द्वारा श्रुति फाउंडेशन छत्तीसगढ़ के संयुक्त तत्वावधन में विशिष्टजनों के फैशन शो का आयोजन 6 मार्च को दोपहर एक बजे से किया जा रहा है. राज्य के अलग-अलग जिलों से 20 से अधिक प्रतिभागी इस आयोजन का हिस्सा बनेंगे. इनकी प्रविष्टियां प्राप्त हो चुकी हैं. इस आयोजन का मुख्य उद्देश्य लोगों का परिचय इन विशिष्टजनों की क्षमताओं और हुनर से परिचय करना है.
यह जानकारी आज महाविद्यालय परिसर में आयोजित इस प्रेस वार्ता में महाविद्यालय की प्राचार्य डॉ अर्चना झा एवं श्रुति फाउंडेशन छत्तीसगढ़ की संस्थापक अध्यक्ष नीतू श्रीवास्तव ने संयुक्त रूप से दी. नीतू ने बताया कि वे एक पेशेवर ब्यूटीशियन हैं पर अब वे अपना पूरा वक्त समाज के उन वर्गों को समर्पित कर दिया है जो मुख्य धारा से अलग-थलग हो गए हैं. इनमें एक तरफ जहां वे बुजुर्ग हैं जो वृद्धाश्रमों में अपने जीवन के अंतिम दिनों को किसी तरह गुजार रहे हैं तो दूसरी तरह असाधारण प्रतिभा के धनी दिव्यांगजन शामिल हैं जो खेलकूद से लेकर कला के विभिन्न क्षेत्रों में अपनी जबरदस्त उपस्थिति दर्ज करा रहे हैं.
प्राचार्य डॉ अर्चना झा ने बताया कि महाविद्यालय के शिक्षक वृंद तथा विद्यार्थियों के समूह समाज हित में अपना अंशदान करते हैं. इस कार्यक्रम के द्वारा हम न केवल इन विशिष्ट बच्चों को एक मंच देने का प्रयास कर रहे हैं बल्कि शेष समाज को इनके जीवन में झांकने और इनके हुनर को पहचानने का एक अवसर भी दे रहे हैं. इससे महाविद्यालय के विद्यार्थियों में भी एक अच्छा संदेश जाएगा और वे समाज के प्रति अपनी जिम्मेदारियों को बेहतर ढंग से समझ पाएंगे.
पत्रवार्ता के दौरान महाविद्यालय की प्रो. डॉ लक्ष्मी वर्मा, संस्था के प्रशांत श्रीवास्तव एवं पूजा चक्रवर्ती भी उपस्थित थे.

Leave a Reply