• Sat. May 4th, 2024

Sunday Campus

Health & Education Together Build a Nation

कांफ्लुएंस कालेज ने कड़ी मेहनत करने वाले मजदूरों का किया सम्मान

May 2, 2023

राजनांदगांव। कॉन्फ्लुएंस कॉलेज की रासेयो इकाई, आइक्यूएसी एवं शिक्षा विभाग के द्वारा 1 मई को विभिन्न गतिविधियों के द्वारा श्रमिकों को सम्मान कर विश्व मजदूर दिवस मनाया गया। कार्यक्रम अधिकारी प्रो.विजय मानिकपुरी ने कहा कि श्रम दिवस का इतिहास और मूल अलग-अलग देशों में अलग-अलग है। उनके योगदान की सराहना करने और उनकी पहचान को जानने के लिए एक खास दिन निश्चित रूप से जरूरी है।
प्राचार्य डॉ. रचना पांडे ने कहा कि 1 मई 1923 को श्रम दिवस भारत में मनाया गया विश्व के अन्य देशों की तरह भारत में भी श्रमिक वर्ग से संबंधित लोगों के लिए उत्सव का दिन है,श्रम दिवस की उत्पत्ति यह दर्शाती है कि यदि हम एकजुट होकर खड़े रहे तो कुछ भी असंभव नहीं है।
महाविद्यालय के योगेंद्र साहू ,सुनीता साहू,अनु साहू ,राजेश्वरी , रमेश दास साहू संजू,ने संयुक्त रूप से अपना अनुभव साझा करते हुए कहा कि एक विशेष दिन उनकी मेहनत और दृढ़ संकल्प को मनाने के लिए सम्मान दिया गयाजिससे हमें बहुत खुशी हुई है । इस कार्यक्रम के द्वारा हमें यह महसूस हुआ कि समाज में हमारा भी कुछ स्थान है और हमारे कार्य की सराहना भी की जा सकती है।
महाविद्यालय डायरेक्टर संजय अग्रवाल आशीष अग्रवाल डॉ मनीष जैन में कार्यक्रम की सराहना करते हुए कहा कि किसी भी संस्था को आगे बढ़ाने में सभी का समान योगदान होता है चाहे वह अधिकारी हो या कर्मचारी।
सभी श्रमिकों का स्वागत एवं सम्मान प्रीति इंदौरकर (विभागाध्यक्ष शिक्षा) राधेलाल देवांगन, आभा प्रजापति,साक्षी जैन,मयंक देवांगन, ओम महोबिया द्वारा किया गया।

Leave a Reply