• Fri. May 10th, 2024

Sunday Campus

Health & Education Together Build a Nation

साइंस कालेज से प्रभावित हुए कलेक्टर मीणा, जारी किये 3 करोड़

May 2, 2023
Collector issues 3 crores to Durg Science College

दुर्ग। जिलाधीश पुष्पेन्द्र कुमार मीणा के द्वारा शासकीय विश्वनाथ यादव तामस्कर स्नातकोत्तर स्वशासी महाविद्यालय का भ्रमण एवं निरीक्षण किया गया। महाविद्यालय के प्राचार्य डाॅ. आर.एन. सिंह एवं वरिष्ठ प्राध्यापक डाॅ. अनुपमा अस्थाना द्वारा उनका स्वागत किया गया। डाॅ. अनिल कुमार ने पावर पवाइंट प्रजेंटेशन के द्वारा जिलाधीश को महाविद्यालय की उपलब्धियों से अगवत कराया। कलेक्टर ने तत्काल डीएमएफ फंड से 3 करोड़ रुपए जारी करने की घोषणा की।

उन्होंने भविष्य में देश के सर्वोच्च उत्कृष्ट महाविद्यालयों की सूची में शामिल होने के लिए अधोसंरचना, शोध उपकरण, ग्रंथालय तथा सूचना प्रौद्योगिकी के क्षेत्र में आवश्यक कमियों की जानकारी दी। साथ ही उनसे प्रदेश के इस एकमात्र ए प्लस महाविद्यालय के उन्नयन हेतु आवश्यक लगभग 12 करोड़ राशि प्रदान करने का प्रस्ताव प्रस्तुत किया।
जिलाधीश पुष्पेन्द्र मीणा ने सभी उपलब्धियों एवं कमियों को ध्यानपूर्वक समझा तथा तत्काल रूप से 3 करोड़ राशि महाविद्यालय को छ.ग.शासन के डी.एम.एफ. फंड से उपलब्ध करने की घोषणा की तथा उन्होंने महाविद्यालय के प्राचार्य को निर्देश दिया कि उपरोक्त राशि का उपयोग प्राथमिकता के आधार पर किया जाये। साथ उन्होंने यह आश्वासन भी दिया कि आने वाले समय में विभिन्न उद्योगों के सीएसआर मद से और प्रस्तावित राशि महाविद्यालय को प्रदान की जायेगी। इस कार्यक्रम में महाविद्यालय के सभी प्राध्यापक एवं सहायक प्राध्यापक उपस्थित रहें। डाॅ. ए.के.खान ने धन्यवाद ज्ञापन किया।

Leave a Reply