• Tue. Apr 30th, 2024

Sunday Campus

Health & Education Together Build a Nation

शंकराचार्य कॉलेज के एनसीसी कैडेटों ने चलाया पुनीत सागर अभियान

Jun 3, 2023
SSMV NCC cadets Puneet Sagar Abhiyan

भिलाई। श्री शंकराचार्य महाविद्यालय के एनसीसी के कैडेटों के द्वारा 37 छ. ग. बटालियन के तहत पुनीत सागर अभियान से संबंधित कार्यक्रम में दिनदयाल सरोवर, स्मृति नगर, भिलाई को तथा उनके आसपास के क्षेत्र को साफ किया इसके पश्चात वहां के लोगों को जागरूक करने के लिए रैली भी निकालकर गंदगी न फैलाने का संदेश दिया।
ग्राम खपरी में लोगों को स्वच्छता से संबंधित जागरूक करने के लिए नुक्कड़ नाटक के द्वारा पोस्टर एवं पेंटिंग के माध्यम से लोगों को अवगत कराया। महाविद्यालय के अकादमिक डीन डॉ. जे. दुर्गा प्रसाद राव ने कहा कि पुनीत सागर अभियान के तहत स्वच्छता के लिए लोगों को जागरूक करने के लिए स्वयं को जागरूक होना पड़ेगा। इससे ही हमारे स्वास्थ्य पर बुरा प्रभाव पड़ता है। जिससे हमारे जीवन को बचाने और सुरक्षित रखने के लिए एनसीसी के कैडेटों के द्वारा यह प्रयास बहुत ही प्रशंसनीय है।
महाविद्यालय की प्राचार्य डॉ अर्चना झा ने कहा कि पुनीत सागर अभियान में स्वच्छता का यह अभियान बहुत ही महत्वपूर्ण है। जिससे हमारे आसपास के क्षेत्र को और ग्रामीण क्षेत्र के लोगों को जागरूक करने के लिए एनसीसी के कैडेटों के द्वारा यह कार्यक्रम बहुत ही सराहनीय है। इस कार्यक्रम को संपन्न कराने के लिए महाविद्यालय के एनसीसी अधिकारी डॉ कैप्टन के जे मंडल एवं लेफ्टिनेंट उज्जवला भोसले का योगदान रहा। इस कार्यक्रम में 39 एस डी और एसडब्ल्यू और उपस्थित हुए।

Leave a Reply