• Wed. May 1st, 2024

Sunday Campus

Health & Education Together Build a Nation

सकारात्मक मीडिया से आगे बढ़ा छत्तीसगढ़

Jun 6, 2015
manish pandey srilekha virulkar kuber gurupanch deepak das

भिलाई। यंगिस्तान के संयोजक मनीष पाण्डेय ने कहा कि स्वस्थ लोकतंत्र के लिए स्वस्थ चौथे स्तंभ का होना बेहद जरूरी है। छत्तीसगढ़ की मीडिया सकारात्मक है जिसका लाभ राज्य को मिला है। लोग अच्छा करने के लिए प्रेरित हो रहे हैं। उन्होंने कहा कि मीडिया के लोग कठिन चुनौतियों का सामना करते हुए अपनी जिम्मेदारियों का निर्वाह करते हैं। ऐसे लोगों का सम्मान करना स्वयं उनके लिए सौभाग्य की बात है। Read More
श्री पाण्डेय जुनवानी रोड स्थित एमजे कालेज के स्थापना दिवस एवं पत्रकार सम्मान समारोह को मुख्य अतिथि की आसंदी से संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि इन पत्रकारों में से कई उनसे उम्र में बड़े हैं जिनका सम्मान करना उनके लिए सौभाग्य की बात है। उन्होंने एमजे कालेज की डायरेक्टर श्रीमती श्रीलेखा विरुलकर, प्राचार्य कुबेर सिंह गुरुपंच एवं महाविद्यालय परिवार को महाविद्यालय के स्थापना दिवस पर बधाई देते हुए संस्था के उत्तरोत्तर प्रगति की कामना भी की।
संस्था की डायरेक्टर श्रीमती श्रीलेखा विरुलकर ने कहा कि आज भी न्यायपालिका और पत्रकारिता ही है जिस पर लोगों का विश्वास बना हुआ है। ऐसे में पत्रकारिता के प्रति लोगों में विश्वास को कायम रखने के लिए समाचारों में निष्पक्षता का होना अति आवश्यक है। और यह तब होगा जब हर पहलू की जानकारी लेने के बाद ही समाचार को प्रकाशित किया जायेगा। हालांकि उन्होंने छत्तीसगढ़ के पत्रकारों की सकारात्मक छवि की प्रशंसा भी की।
कार्यक्रम को संबोधित करते हुए वरिष्ठ पत्रकार दीपक रंजन दास ने कहा कि स्कूल के बाद कालेज और कालेज के बाद अखबार। विद्यार्जन कभी रुकता नहीं। समाचार पत्रों को अपनी इस भूमिका के प्रति भी सचेष्ट रहना चाहिए। वहीं वरिष्ठ पत्रकार मिथिलेश ठाकुर ने कहा कि एमजे कालेज तेजी के साथ प्रगति कर रहा है। पिछले साल भी वे यहां आए थे, तब में और अब में वे काफी फर्क देख रहे हैं। उन्होंने कालेज को उत्तरोत्तर प्रगति की शुभकामनाएं दीं। आरंभ में महाविद्यालय के प्राचार्य डॉ कुबेर सिंह गुरुपंच ने महाविद्यालय में संचालित फैकल्टीज की विस्तार से जानकारी दी। संचालन श्रीमती प्रीति यादव ने किया। अनुभव जैन ने कार्यक्रम के उद्देश्य पर प्रकाश डाला। अंत में सभी उपस्थित पत्रकारों को श्रीफल एवं स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया गया।

Leave a Reply