• Sat. May 4th, 2024

Sunday Campus

Health & Education Together Build a Nation

तीसरी आंख की जद में होगा पूरा शहर

Nov 2, 2015

cctv camera in bhilaiभिलाई। दुर्ग जिले में शहर के प्रमुख चौक चौराहों पर तीसरी आंख ने अपना काम शुरु कर दिया है। पुलिस का ऐसा मानना है कि चौक चौराहों पर लगी थर्ड आई के चौक चौराहों में लगने से घटित अपराध की जांच में पुलिस को काफी हद तक मदद मिल जाती है। साथ ही अपराध करने वाला व्यक्ति कानून के शिकंजे में होता है। दुर्ग जिले में प्रमुक चौक चौराहों पर 42 से अधिक सीसीटीवी कैमरे लगाए जाने है। जिसमें से 27 सीसीटीवी कैमरे अभी तक लगाए जा चुके है। सूर्या आईटी मॉल, मालवीय नगर चौक, डबरा पारा, अग्रसेन चौक व आज शहर के प्रमुख चौराहों नेहरु नगर चौराहों में भी पांचवी सीसीटीवी कैमरे को प्रारंभ कर दिया गया है। जिसका विधिवत उद्घाटन बटन दबाकर दुर्ग रेंज के आईजी प्रदीप गुप्ता द्वारा किया गया। वहीं कार्यक्रम में दुर्ग पुलिस अधीक्षक मयंक श्रीवास्तव व नेहरु नगर में स्थापित सीसीटीवी कैमरे को लगाने में अपना महत्वपूर्ण सहयोग देने वाले होटल ग्रांड ढिल्लन के संचालक त्रिलोक सिंह ढिल्लन (पप्पू) का सम्मान किया गया। Read More
श्री गुप्ता ने अपने उद्बोधन में कहा कि दुर्ग जिले में 45 से अधिक स्थान सीसीटीवी कैमरे के लिए चिन्हांकित किए जा चुके है। 25 जगहों पर इस सीसीटीवी कैमरे को लगाने के लिए शहर के समाज सेवी उद्यमी सामने आते जा रहे है। नेहरु नगर चौक में लगा कैमरा 24 घंटे काम करेगा व इसमें 30 दिन का बैकअप रहेगा। घोर अंधेरे में भी यह कैमरा काम करेगा। उन्होने कहा कि इस सीसीटीवी कैमरे से घटित कोई भी घटना 100 प्रतिशत डिटेक्ट नहीं होती है और ना ही ये कोई मर्ज की दवा है। इस थर्ड आई से पुलिस को अपराधियों तक पहुंचने में व पुलिस की जांच में काफी मदद मिलती है। हमने सभी व्यापारियों, बैंकर्स, पेट्रोल पंप व्यावसाईयों व स्कूल कालेज के लोगों से थर्ड आई का अधिक से अधिक उपयोग करें ताकि अपराधों से बचा जा सके। साथ ही इसके हमें सकारात्मक रुप में देखेंगे। ये पहले पुरे शहर सभी के लिए उदाहरण बने तभी पुलिस के साथ मजबूत होंगे।
कार्यक्रम में उपस्थित एडीशनल एसपी राजेश अग्रवाल, एसएसपी ट्रैफिक केबी सिंह, सीएसपी विरेन्द्र सथपथी टीआई बीडी नंद, ट्रैफिक टीआई एलआर चौहान, सीसीटीवी कैमरा के फिटिंग मैनेजर रुविन्दर सिंह वाजवा, ईश्वर कुमार, दीपक कुमार सहित कई गणमान्य लोग मौजूद थे।

Leave a Reply