• Sun. May 5th, 2024

Sunday Campus

Health & Education Together Build a Nation

मल्टीनेशल्स को इन्वाइट करे सरकार

Mar 26, 2016

swaroopanandस्वरुपानंद कालेज में युवा दृष्टि अभियान

भिलाई। स्वामी श्री स्वरूपानंद सरस्वती महाविद्यालय में राज्य सरकार द्वारा संचालित युवा दृष्टि अभियान के अन्र्तगत महाविद्यालय के छात्र-छात्रोओं ने रोजगार, राजनीति, श्रमयोजन, बालविकास, सार्वजनिक क्षेत्र में महिलाओं की भागीदारी आदि विषयों पर अपने विचारों को सरकार तक पहुंचाया। Read More
इस कार्यक्रम में 42 विद्यार्थियों ने भाग लिया। राष्ट्रीय सेवा योजना द्वारा आयोजित कार्यक्रम प्रभारी स.प्रा. दीपक सिंह के नेतृत्व में सम्पन्न हुआ। प्राचार्य डॉ. हंसा शुक्ला ने कार्यक्रम की उपादेयता पर प्रकाश डाला। बीबीए विद्यार्थी कमल नारायण ने कहा सरकार ने युवा नीति अभियान शुरू कर युवाओं को अपने विचार अभिव्यक्त का मौका दिया है। छत्तीसगढ़ में मैनेजमेंट और इन्फरमेशन टैक्नोलॉजी में नौकरी के अवसर कम है अत: सरकार को मल्टीनेशनल कम्पनी को छत्तीसगढ़ में उद्योग खोलने के लिए आमंत्रित करना चाहिए। अरविन्द टंडन ने भी यही बात कही छत्तीसगढ़ के यूथ बाहर देश में जाकर जॉब करते है अगर विदेशी कम्पनी छत्तीसगढ़ में आकर जॉब प्रवाइड करे इससे छत्तीसगढ़ के लोगों को बाहर नहीं जाना पड़ेगा और छत्तीसगढ़ में ही नौकरियां मिलेंगी।
वाय प्रवीण ने बताया कि स्वरोजगार को बढ़ावा देने के लिए सरकार को शिक्षित बेरोजगार हेतु योजना बनाना चाहिए।
अभिजित सोनवानी ने कहा शिक्षा की गुणवत्ता बढ़ाने हेतु सरकार को प्रयास करना चाहिए अभी भी बहुत सरकारी स्कूलों व कालेज में शिक्षक नहीं हैं। इससे शिक्षा पर बुरा प्रभाव पड़ता है।
अधिकांश विद्यार्थियों ने कैरियर, युवारोजगार के अवसर उच्च शिक्षा को प्राथमिकता आदि विषयों पर अपने विचार व्यक्त किए।

Leave a Reply