• Mon. May 6th, 2024

Sunday Campus

Health & Education Together Build a Nation

संतोष रूंगटा के 10 और स्टूडेंट्स कैम्पस सिलेक्ट

Mar 26, 2016

rungta college of pharmaceutical science and researchडाटा पैटन्र्स तथा फेस एकाडमी कंपनियों ने दिये जॉब ऑफर्स

भिलाई। संतोष रूंगटा समूह के भिलाई तथा रायपुर में संचालित कॉलेजों के इंजीनियरिंग तथा मैनेजमेंट कोर्सेस के 10 स्टूडेंट्स का चयन कोर सेक्टर की कंपनी डाटा पैटन्र्स तथा सर्विस सेक्टर की कंपनी फेस एकाडमी द्वारा किया गया। संतोष रूंगटा ग्रुप कैम्पस, कोहका में आयोजित इस कैम्पस सिलेक्शन ड्राईव में डाटा पैटन्र्स कंपनी ने 3 स्टूडेंट का 1.80 लाख रूपये सालाना तथा फेस एकाडमी ने 7 स्टूडेंट्स का चयन 2.64 लाख रूपये सालाना के पैकेज पर किया। डाटा पैटन्र्स के कैम्पस ड्राइव में जहां बीई की इलेक्ट्रिकल, ईईई तथा इटीएण्डटी ब्रांचेस के वहीं फेस एकाडमी के कैम्पस ड्राइव में बीई की सभी ब्रांचेस तथा एमबीए कोर्स के स्टूडेंट्स शामिल हुए। Read Moreकैम्पस में शामिल हुए सभी स्टूडेंट्स वर्ष 2016 की पासिंग आऊट बैच के स्टूडेंट थे। डाटा पैटन्र्स ने अपनी कैम्पस सिलेक्शन की प्रक्रिया तीन चरणों में पूर्ण की जिसमें लिखित परीक्षा, टेक्निकल तथा एचआर राउण्ड हुए। फेस एकाडमी नें कैम्पस चयन प्रक्रिया के दौरान ग्रुप डिस्कशन्स तथा प्रेजेण्टेशन राउण्ड हुए। गौरतलब है कि इससे पूर्व इस कैम्पस सीजऩ में संतोष रूंगटा कैम्पस में एक के बाद एक आई कई विश्व-प्रसिद्ध प्रमुख नेशनल तथा मल्टीनेशनल कंपनियों जैसे एक्सेंचर, कैपजेमिनी, यूनिसिस, टेक-महिन्द्रा, सैप, टीसीएस, विप्रो के अलावा कई प्रमुख फार्मा कंपनियों में यहां के स्टूडेंट्स बड़ी संख्या में सिलेक्ट हो चुके हैं।
संतोष रूंगटा ग्रुप के डायरेक्टर एफ एण्ड ए श्री सोनल रूंगटा ने बताया कि कैम्पस सिलेक्शन हेतु आई कंपनियों में डाटा पैटन्र्स कोर सेक्टर की कंपनी है जो कि रक्षा तथा अंतरिक्ष क्षेत्र की आवश्यकताओं की पूर्ति हेतु उच्च क्वालिटी के अत्यंत विश्वसनीय प्रोडक्ट्स को डिजाइन तथा निर्माण करती है वहीं फेस एकाडमी उच्च शिक्षा के क्षेत्र में स्किल डेवलपमेंट पर केन्द्रित भारत की सबसे बड़ी ट्रेनिंग कंपनी है। फेस एकाडमी द्वारा विगत 6 वर्षों के समय में 1000 से अधिक उच्च शिक्षण संस्थानों के 12 लाख से अधिक स्टूडेंट्स को रोजगार हासिल करने हेतु प्रशिक्षण प्रदान किया जा चुका है। इस प्रकार यह कंपनी प्लेसमेंट ट्रेनिंग इंडस्ट्री की मार्केट लीडर बनकर उभरी है। श्री सोनल रूंगटा के अनुसार इस वर्ष के कैम्पस सीजन में आईटी सेक्टर, कोर सेक्टर तथा सर्विस सेक्टर की कई नामचीन कंपनियों ने हमारे स्टूडेंट्स को जॉब ऑफर किये हैं तथा और इस सीजन में अभी भी लगातार कंपनियों का आना जारी है।
संतोष रूंगटा समूह के भिलाई तथा रायपुर के इंजीनियरिंग तथा मैनेजमेंट स्टूडेंट्स के चयन पर हर्ष व्यक्त करते हुए रूंगटा ग्रुप ऑफ इंस्टीट्यूशन्स, भिलाई-रायपुर के चेयरमेन संतोष रूंगटा, डायरेक्टर टेक्निकल डॉ. सौरभ रूंगटा, डायरेक्टर एफएण्डए सोनल रूंगटा, डायरेक्टर आरसीइटी-भिलाई डॉ. एस.एम. प्रसन्नकुमार, प्रिंसिपल आरइसी-भिलाई डॉ. अजय तिवारी, प्रिंसिपल आरसीइटी-रायपुर डॉ. बी.व्ही. पाटिल, प्रिंसिपल आरइसी-रायपुर डॉ. पंकज कुमार, डायरेक्टर एच.आर. एण्ड प्लेसमेंट महेन्द्र श्रीवास्तव, ज्वाइंट डायरेक्टर टीएण्डपी प्रो. एडविन एन्थनी ने इनके उज्जवल भविष्य की कामना की है।

Leave a Reply