• Thu. May 2nd, 2024

Sunday Campus

Health & Education Together Build a Nation

अविश एडूकॉम के साथ मनाया फादर्स डे

Jun 20, 2016

avish educomभिलाई। ट्विन सिटी के बच्चों एवं पालकों ने सूर्या ट्रेजर आईलैंड मॉल में अविश एडूकॉम के साथ फादर्स डे सेलिब्रेट किया। इस अवसर पर जहां पालकों ने बच्चों के लिए रोजगारमूलक सर्टिफाइड कोर्स लाने के लिए अविश एडूकॉम के प्रयासों की सराहना की वहीं बच्चों ने अपने माता पिता के सपनों को पूरा कर उन्हें खुश करने का प्रॉमिस किया। ईवेन्ट लगभग चार घंटे तक चला।
snake and ladderअविश एडूकॉम की तरफ से रोजगारमूलक पाठ्यक्रमों के प्रति जागरूकता लाने के लिए जिले भर में कार्यक्रमों का आयोजन किया जा रहा है। इसी कड़ी में रविवार को टीआई मॉल में खेल खेल में जानकारी देने का प्रयास किया गया। अविश एडूकॉम के मंच पर बच्चों ने नृत्य एवं गायन की प्रतिभा का प्रदर्शन किया और पुरस्कार जीते। उन्होंने मंच से ही पापा के प्रति अपने प्यार का इजहार भी किया।
रविवार के कार्यक्रम का मुख्य आकर्षण लाइव स्नेक एंड लैडर गेम था। इसमें एक विशाल पासे का उपयोग किया गया। गोटियों की जगह खिलाड़ी स्वयं ही खड़े थे। सीढिय़ों से ऊपर जाने और सांप काटने पर नीचे लौट आने के इस खेल का लोगों ने खूब लुत्फ उठाया। ग्राउण्ड फ्लोर पर खेले जा रहे इस ईवेन्ट का लोगों ने पहली और दूसरी मंजिल के गलियारों से भी खूब आनंद उठाया।
स्वरुचि अनुसार करें करियर का चयन
इस अवसर पर अविश एडूकॉम के निदेशक नीलेश पारख ने बच्चों से अपनी रुचि के अनुसार करियर का चयन करने की समझाइश दी। उन्होंने कहा कि जिसमें आपकी रुचि होगी, उसमें आप औरों से बेहतर कर पाएंगे। इसमें आपका मन भी लगेगा और आप अपना हंड्रेड परसेन्ट दे पाएंगे। उन्होंने कहा कि प्रतिस्पर्धा के इस युग में डिग्री के साथ स्किल ही आपको औरों से आगे ले जाएगा। प्रधानमंत्री की भी यही मंशा है कि युवा स्किल्ड हों ताकि उन्हें रोजगार के लिए परेशान न होना पड़े। देश में रोजगार की कमी नहीं है। कमी है तो स्किल्ड युवाओं की। उन्होंने कहा कि अविश एडूकॉम विभिन्न क्षेत्रों में स्किल डेवलपमेंट के कोर्स लेकर आया है। इस संस्थान से ओपन यूनिवर्सिटी कोर्सेस के साथ ही सर्टिफाइड स्किल कोर्स भी किए जा सकते हैं।

Leave a Reply