• Thu. May 2nd, 2024

Sunday Campus

Health & Education Together Build a Nation

डॉ संतोष राय का नाम गोल्डन बुक में दर्ज

Jun 8, 2016

dr-santosh-rai-golden-book-भिलाई। लायन्स क्लब इंटरनेशनल के 100 साल पूर्ण होने के अवसर पर डॉ संतोष राय का नाम एक बार फिर गोल्डन बुक ऑफ वल्र्ड रिकाड्र्स में दर्ज हो गया है। इससे पहले उनके नाम सबसे कम अवधि में सबसे अधिक डिग्रियां हासिल करने के लिए गोल्डन बुक में दर्ज हो चुका है।
होटल अमित पार्क इंटरनेशनल में आयोजित एक गरिमामय समारोह में गोल्डन बुक के इंडिया हेड डॉ मनीष विश्नोई ने इसका प्रमाण पत्र उन्हें प्रदान किया। उन्होंने कहा कि डॉ संतोष राय ने अतुलनीय उपलब्धियां हासिल की हैं। उनका नाम गोल्डन बुक में दूसरी बार शामिल करते हुए वे गर्व का अनुभव कर रहे हैं कि एक ऐसा रिकार्ड भारत की तरफ से गोल्डन बुक में दर्ज हुआ। डॉ विश्नोई ने कहा कि इस बार डॉ संतोष राय का नाम सबसे बड़े (45 वर्गफुट) के बिजनेस कार्ड के लिए दर्ज किया जा रहा है जो विश्व का सबसे बड़ा बिजनेस कार्ड है। पर ऐसा केवल कार्ड के आकार के लिए नहीं किया जा रहा। डॉ संतोष राय के पास इतनी उपलब्धियां हैं कि वे इतने बड़े आकार के कार्ड के साथ भी न्याय कर पा रहे हैं।
इस अवसर पर डॉ संतोष राय ने उन सभी लोगों के प्रति धन्यवाद ज्ञापित किया जिनका साथ और सहयोग उन्हें निरंतर प्राप्त होता रहा है। उन्होंने कहा कि आज न केवल लायंस क्लब इंटरनेशनल अपने 100 साल पूर्ण कर 101वें वर्ष में प्रवेश कर रहा है बल्कि आज ही पवित्र रमजान महीने का पहला दिन भी है। यह दिन ऐतिहासिक और अविस्मरणीय होगा।
लायन्स क्लब के डिस्ट्रिक्ट गवर्नर अमरजीत सिंह दत्ता ने कहा कि लायंस क्लब अपने एक साथी की इस उपलब्धि पर गर्व का अनुभव करता है। यह मौका लायंस क्लब के शानदार इतिहास में भी जुड़ गया है।
इस अवसर पर लायंस क्लब की केबिनेट सेक्रेटरी विभा भुटानी, मोहन छाबड़ा, लायन्स परिवार के अनेक पदाधिकारी, गोल्डन बुक ऑफ वल्र्ड रिकाड्र्स के क्षेत्रीय प्रतिनिधि पवन केसवानी, श्रीमती जागृति केसवानी, प्रोफेशनल करियर परिवार से श्रीमती निहारिका राय, मिट्ठू मैडम, दिव्या रत्नानी, प्रवीण बाफना, केतन ठक्कर, सुचेता शर्मा, पियुष जोशी सहित फैकल्टी मेम्बर्स एवं मीडिया कर्मी उपस्थित थे। बिजनेस कार्ड को डॉ संतोष राय इंस्टीट्यूट के बेमेतरा, डोंगरगढ़, सारंगढ़, बिलासपुर, कोरबा, धमधा, कोटा, सरायपाली, अम्बिकापुर, कांकेर, बागबहरा, बैकुंठपुर, रायगढ़, दंतेवाड़ा, पेन्ड्रा, रायपुर जैसे शहरों से आए छात्र-छात्राओं ने प्रस्तुत किया।

Leave a Reply